विज्ञापन
This Article is From Sep 04, 2017

श्रीलंका की बखिया उधेड़ने के बाद विराट कोहली ने कही ये बातें

भारत ने श्रीलंका का टेस्ट और एकदिवसीय मैचों की सीरीज में पूर्णतया सफाया करते हुए इनमें क्रमश: 3-0 और 5-0 से जीत दर्ज की.

श्रीलंका की बखिया उधेड़ने के बाद विराट कोहली ने कही ये बातें
India vs Sri Lanka: विराट कोहली की कप्तानी ने टीम इंडिया ने टेस्ट और वनडे में क्लीन स्वीप की.
नई दिल्ली: भारत के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैचों की सीरीज 5-0 से जीतने पर खुशी जताते हुए इसे उपलब्धियों से भरी सीरीज बताया. हालांकि पहले उन्होंने कहा था कि श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच ‘ज्यादा चुनौतीपूर्ण’ हो सकते हैं. भारत ने श्रीलंका का टेस्ट और एकदिवसीय मैचों की सीरीज में पूर्णतया सफाया करते हुए इनमें क्रमश: 3-0 और 5-0 से जीत दर्ज की. मैच के बाद कोहली ने कहा, ‘सीरीज के सभी मैचों में जीत हासिल करना काफी अच्छा है. हमने सोचा था कि एकदिवसीय मैच ज्यादा चुनौतीपूर्ण होंगे. युवा खिलाड़ियों और मैदान पर उनके जोश के कारण हमें जीत मिली. यह हमारे लिए पूर्ण सीरीज रही.’

ये भी पढ़ें: विराट कोहली के आगे अब केवल 'क्रिकेट के भगवान'

कोहली की नजर अब सचिन के रिकॉर्ड पर: विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली है. 

कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में नाबाद 110 रनों की शतकीय पारी खेली. यह उनके वनडे करियर का 30वां शतक है. इस मैच में भारत ने श्रीलंका को छह विकेट से मात दी.

ये भी पढ़ें: विदेशी जमीन पर सबसे बेहतर खेल रही है टीम इंडिया : रवि शास्त्री

कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पोंटिंग के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर आ गए हैं. कोहली और पोंटिंग के वनडे में 30-30 शतक हैं. 

कोहली ने 194 मैचों में यह मुकाम हासिल किया है. पोंटिंग ने अपने पूरे वनडे करियर में 365 मैच खेले हैं और 30 शतकों तथा 82 अर्धशतकों की मदद से 13,704 रन बनाए हैं. कोहली के नाम वनडे में 44 अर्धशतक और 8,587 रन दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें: एमएस धोनी ने वनडे में बनाया ऐसा 'शतक' जो अब तक कोई नहीं बना पाया

इन दोनों से आगे सिर्फ एक ही बल्लेबाज है. वो हैं सचिन तेंदुलकर. भारत के सचिन वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 49 शतकों के साथ पहले स्थान पर हैं. कोहली की निगाहें अब सचिन के रिकार्ड की बराबरी करने पर होंगी, हालांकि इसके लिए उन्हें अभी 19 शतक और लगाने होंगे.

VIDEO:धोनी का नया अवतार

सचिन ने अपने करियर में 463 मैचों में 49 शतक के अलावा 96 अर्धशतकों की मदद से 18,426 रन बनाए हैं. वह वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में भी पहले स्थान पर हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
श्रीलंका की बखिया उधेड़ने के बाद विराट कोहली ने कही ये बातें
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com