विज्ञापन

Rohit Sharma: "वह अगले कुछ सालों में ..." रोहित शर्मा ने बताया इस बात से यशस्वी जायसवाल को रहना होगा सावधान

Rohit Sharma on Yashasvi Jaiswal: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में यशस्वी जायसवाल के शानदार प्रदर्शन से बिल्कुल भी हैरान नहीं हैं क्योंकि बाए हाथ का यह युवा बल्लेबाज हमेशा सीखने के लिए तैयार रहता है.

Rohit Sharma: "वह अगले कुछ सालों में ..." रोहित शर्मा ने बताया इस बात से यशस्वी जायसवाल को रहना होगा सावधान
Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने यशस्वी जायसवाल को लेकर बड़ा बयान दिया है

Rohit Sharma Big Statement on Yashasvi Jaiswal: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में यशस्वी जायसवाल के शानदार प्रदर्शन से बिल्कुल भी आश्चर्यचकित नहीं हैं क्योंकि बाए हाथ का यह युवा बल्लेबाज हमेशा सीखने के लिए तैयार रहता है. पिछले साल टेस्ट में डेब्यू के बाद से जायसवाल ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 11 मैचों में तीन शतकों और 64.05 की शानदार औसत से 1217 रन बनाए हैं. जायसवाल ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ यादगार प्रदर्शन किया था. उन्होंने पांच टेस्ट मैचों में 700 से अधिक रन बनाए थे.

रोहित ने मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर मीडिया को संबोधित करते हुए कहा,"मैं बिल्कुल भी आश्चर्यचकित नहीं हूं क्योंकि उस लड़के में असली प्रतिभा है. उसके पास हर तरह की परिस्थितियों में खेलने का हुनर है." भारतीय कप्तान ने कहा,"वह अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत नया है, इसलिए कुछ आंकलन करना मुश्किल है. लेकिन इस स्तर पर सफलता के लिए उनके पास सभी हर जरूरी चीज मौजूद हैं."

जायसवाल ने जो शुरुआती संकेत दिखाए, उससे रोहित खुश हैं. उन्होंने कहा,"वह ऐसा खिलाड़ी है जो खेल को सीखना चाहता है, बल्लेबाजी के बारे में सीखना चाहता है. जब एक युवा खिलाड़ी टीम में आता है, तो उसकी मानसिकता काफी महत्वपूर्ण होती है." रोहित ने कहा,"वह हमेशा सुधार करना चाहता है, और उसने जो हासिल किया है उससे संतुष्ठ नहीं है और लगातार बेहतर करना चहता है. यह जाहिर तौर पर एक युवा करियर की शानदार शुरुआत है. हमें एक अच्छा खिलाड़ी मिला. उम्मीद है, उसने पिछले साल जो किया है उसे जारी रख सकेगा."

पिछले कुछ सालों में, भारतीय क्रिकेट ने कई अद्भुत प्रतिभाओं ऊंचाइयों को हासिल करने में असफल होते देखा है. भारतीय कप्तान ने जयसवाल को इस बात को लेकर आगाह किया. उन्होंने कहा,"यह सिर्फ इस बारे में है कि वह अगले कुछ सालों में खुद को कैसे प्रबंधित करते हैं. लेकिन अब तक की छोटी अवधि में उन्होंने हमें जो दिखाया है उस पर आप टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए उन पर भरोसा कर सकते हैं."

उन्होंने कहा,"वह आयु वर्ग के क्रिकेट की उपज है और मुझे उम्मीद है कि वह ऐसा करना जारी रखेंगे.' रोहित ने कहा कि बाएं हाथ का बल्लेबाज होने के नाते जायसवाल ने भारत को एक अलग विकल्प भी दिया है. भारतीय कप्तान ने कहा,"उन्होंने काफी घरेलू क्रिकेट, अंडर-19 क्रिकेट खेला है. वह सफल भी हुए हैं और यही कारण है कि वह भारत के लिए खेल रहे हैं. जाहिर तौर पर यह हमारी टीम के लिए भी अच्छा है क्योंकि वह बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं और आक्रामक बल्लेबाज हैं."

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: "उस पर लगाम कसने में सफल रहते हैं तो..." पैट कमिंस ने रोहित-कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय को माना सबसे बड़ा 'खतरा'

यह भी पढ़ें: Chandika Hathurusinghe: 'खिलाड़ी को मारने' के आरोप में बांग्लादेश ने अपने हेड कोच को किया सस्पेंड, जानें क्या है पूरा मामला

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs AUS: "उस पर लगाम कसने में सफल रहते हैं तो..." पैट कमिंस ने रोहित-कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय को माना सबसे बड़ा 'खतरा'
Rohit Sharma: "वह अगले कुछ सालों में ..." रोहित शर्मा ने बताया इस बात से यशस्वी जायसवाल को रहना होगा सावधान
Chandika Hathurusingha Suspended: Assault on a player, more leaves, BCB Suspend head coach on disciplinary grounds
Next Article
Chandika Hathurusinghe: 'खिलाड़ी को मारा'...बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का बड़ा फैसला, भारत से हार के बाद हेड कोच को किया सस्पेंड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com