विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 13, 2019

India vs Bangladesh: विराट कोहली ने डे-नाइट टेस्ट को इस लिहाज से बताया चुनौतीपूर्ण..

Read Time: 13 mins
India vs Bangladesh: विराट कोहली ने डे-नाइट टेस्ट को इस लिहाज से बताया चुनौतीपूर्ण..
तीन मैचों की टी20 सीरीज में ब्रेक के बाद Virat Kohli ने टेस्ट सीरीज की टीम में वापसी की है
इंदौर:

India vs Bangladesh: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)का मानना है कि पिंक बॉल टेस्ट (डे/नाइट टेस्ट) पांच दिन के फॉर्मेट के रोमांच बढ़ाने का नया तरीका है. भारत और बांग्लादेश के बीच गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच (India vs Bangladesh, 1st Test) के पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट ने कहा मैंने कल पिंक बॉल (Pink Ball)से खेला. मेरी राय में यह आम रेड बॉल की तुलना में ज्यादा स्विंग करती है. जब आप रेड बॉल से खेल रहे हों और अचानक आपको पिंक बॉल से खेलना पड़े तो आपको ज्यादा एकाग्रता की जरूरत होती है. पहला टेस्ट मैच गुरुवार से यहां के होल्कर स्टेडियम में शुरू होगा.

Advertisement

Deepak Chahar ने तीन दिन में ली दूसरी हैट्रिक, ओवर में हासिल किए चार विकेट लेकिन..

कोहली ने इसके साथ ही कहा कि यह देखना रोचक होगा कि पुरानी होने के बाद पिंक बॉल कैसी रहती है , खासकर जब ओस की भूमिका भी हो. उन्होंने कहा ,‘पिच अगर गेंदबाजों को अतिरिक्त मदद करेगी तो पूरे मैच में तेज गेंदबाजों की भूमिका रहेगी. मुझे नहीं पता कि ओस रहने पर और लेकर घिस जाने पर पुरानी गेंद कैसे बर्ताव करेगी. यह देखना रोचक होगा.' उन्होंने यह भी कहा कि पिंक बॉल के प्रभावी रहने के लिये जीवंत विकेट होना जरूरी है.

भारतीय टीम ने दूधिया रोशनी में अभ्यास नहीं किया लेकिन नई गेंद के रंग से सामंजस्य बिठाने के लिये कुछ थ्रोडाउन जरूर किए. कप्तान ने यह भी कहा कि डे-नाइट टेस्ट को लेकर हाइप लाजमी है लेकिन फोकस फिलहाल पहले मैच पर ही होना चाहिए. कोहली ने कहा ,‘टेस्ट क्रिकेट में आप ध्यान भटका नहीं सकते. एक सत्र या एक ओवर के लिये भी नहीं. फिलहाल हमारा पूरा फोकस पहले टेस्टमैच पर रहना चाहिए. उसके बाद पिंक बॉल पर फोकस करेंगे.' स्थायी टेस्ट केंद्रों के बारे में पूछने पर कोहली ने कहा कि वह चाहते हैं कि पारंपरिक प्रारूप के लिये एक ढांचा रहे. उन्होंने कहा,‘मैंने ऐसा इसलिये कहा कि आप अनुपात देखिए. इंदौर जैसी जगह पर मैदान में भीड़ हो सकती है लेकिन दूसरी जगहों पर नहीं.ऐसा नहीं हो सकता कि मैच एक ही मैदान पर होते रहे, दूसरों पर नहीं.'

Advertisement

गौरतलब है कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच डे/नाइट (Day-Night Test) होगा. यह मैच 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डंस पर खेला जाएगा. भारत और बांग्लादेश, दोनों ही टीमों के लिए यह डे/नाइट टेस्ट खेलने का पहला अवसर होगा. (इनपुट:भाषा)

Advertisement

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"किसी ने विश्वास नहीं किया था...", IPL Final से पहले श्रेयस अय्यर ने किया चौंकाने वाला खुलासा
India vs Bangladesh: विराट कोहली ने डे-नाइट टेस्ट को इस लिहाज से बताया चुनौतीपूर्ण..
Kolkata Knight Riders Sunrisers Hyderabad Rajasthan Royals Royal Challengers Bengaluru SRH vs PBKS IPL 2024 Playoff Qualification Scenario
Next Article
SRH की जीत से बदल गया पॉइंट्स टेबल का समीकरण, अब जानें टॉप 4 के क्या हैं हालात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;