विज्ञापन

युवराज सिंह और उथप्पा का धमाका, गुरकीरत ने दुनिया को चौंकाया, क्रिस गेल की टीम फिर हुई पस्त

India Champions beat West Indies Champions: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का 6वां मुकाबला शुक्रवार (5 जुलाई) को इंडिया चैंपियंस और वेस्टइंडीज चैंपियंस के बीच बर्मिंघम में खेला गया. इस मैच में इंडिया चैंपियंस की टीम DLS नियम के तहत 27 रन से जीत हासिल करने में कामयाब रही.

युवराज सिंह और उथप्पा का धमाका, गुरकीरत ने दुनिया को चौंकाया, क्रिस गेल की टीम फिर हुई पस्त
Yuvraj Singh

India Champions beat West Indies Champions: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का 6वां मुकाबला शुक्रवार (5 जुलाई) को इंडिया चैंपियंस और वेस्टइंडीज चैंपियंस के बीच बर्मिंघम में खेला गया. इस मैच में इंडिया चैंपियंस की टीम अपने बल्लेबाजों के विस्फोटक बल्लेबाजी के बदौलत बारिश से प्रभावित मैच में DLS नियम के तहत 27 रन से जीत हासिल करने में कामयाब रही. इस रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान क्रिस गेल ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था. मिले निमंत्रण को स्वीकार करते हुए टीम इंडिया 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाने में कामयाब रही. 

टीम के लिए 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए गुरकीरत सिंह ने 42 गेंद में 204.76 की स्ट्राइक रेट से 86 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. इस बीच उनके बल्ले से 6 चौके और 7 बेहतरीन छक्के निकले. उनके अलावा टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए उथप्पा ने 18 गेंदों में 238.89 की स्ट्राइक रेट से 43 रन का योगदान दिया. 

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कैप्टन युवराज सिंह का बल्ला भी पिछले मुकाबले में जमकर चला. उन्होंने ब्लू टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंद में 38 (रिटायर हर्ट) रन की पारी खेली. 

विपक्षी टीम की तरफ से बेस्ट ने सर्वाधिक 2 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा बद्री, एडवर्ड्स और नर्स क्रमशः 1-1 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. 

भारत की तरफ से मिले 230 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज चैंपियंस की टीम 5.3 ओवर में 31/1 रन ही बना पाई थी कि बारिश ने दस्तक दे दिया. लंबे इंतजार के बाद भी जब बारिश नहीं रुकी तो आखिरकार भारतीय टीम को DLS नियम के तहत 27 रन से विजेता घोषित कर दिया गया. 

भारत के लिए इस मैच में एकमात्र सफलता धवल कुलकर्णी ने ड्वेन स्मिथ (14) के रूप में प्राप्त की. कप्तान क्रिस गेल 17 गेंद में 14 और चैडविक वाल्टन 5 गेंद में 1 रन बनाकर नाबाद रहे.

यह भी पढ़ें- "सूर्यकुमार यादव को बाहर कर देता", सूर्या के ऐतिहासिक कैच पर रोहित शर्मा का झकझोर देने वाला बयान आया सामने, VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
बाबर आजम के बाद अब कौन बनेगा पाकिस्तान के वनडे और टी-20 टीम का कप्तान, यूनिस खान ने सुझाए दो नए नाम
युवराज सिंह और उथप्पा का धमाका, गुरकीरत ने दुनिया को चौंकाया, क्रिस गेल की टीम फिर हुई पस्त
BGT 2025: 'this time team Rohit will win the series by this margin', Yuvraj makes big prediction about India vs Australia series
Next Article
BGT 2025: "इस बार भारत कंगारुओं को...", युवराज ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर कर दी बड़ी भविष्यवाणी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com