Ind vs Sl: अब आईपील टीमें पछता रही होंगी, गंभीर ने कहा कि इस समय उन्हें खरीदने के लिए हमारे पास पैसे ही नहीं होते

India vs Sri Lanka 3rd T20I: भारत और श्रीलंका के बीच जारी सीरीज में यह चर्चा भी जोरों पर है कि आखिरकार यह खिलाड़ी पिछले दिनों नीलामी में क्यों नहीं बिका.

Ind vs Sl: अब आईपील टीमें पछता रही होंगी, गंभीर ने कहा कि इस समय उन्हें खरीदने के लिए हमारे पास पैसे ही नहीं होते

भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर

खास बातें

  • गजब का प्रदर्शन रहा है जारी सीरीज में
  • सभी हैरान हैं कि क्यों नहीं बिके नीलामी में
  • आखिरी मैच में देखने को मिलेगा जलवा?
नई दिल्ली:

भारत और श्रीलंका के बीच जारी टी20 मैचों की सीरीज में श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. दूसरे टी20 में शनाका की 22 गेंदों में 56 रन की पारी और दो विकेट से शनाका खुद के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार झटकने में कामयाब रहे. निश्चित तौर पर दसुन शनाका के प्रदर्शन ने पुणे में सीरीज में 1-1 की बराबरी करने में सफलता हासिल की. और अगर तीसरे और आखिरी मैच में भी वह कुछ ऐस जलवा बिखरते हैं, तो वह प्लेयर ऑफ द सीरीज भी बन सकते हैं, लेकिन शनाका के शानदार प्रदर्शन के बीच दिग्गजों और फैंस बहुत ज्यादा हैरान भी हैं कि आखिरकार पिछले साल दिसंबर में हुई मिनी ऑक्शन में किसी भी फ्रेंचाइजी ने शनाका पर दांव क्यो नहीं लगाई, जबकि ऑलराउंडरों की डिमांड बहुत ही ज्यादा थी. 

SPECIAL STORIES:

बीसीसीआई ने किया नई चयन समिति का ऐलान, चेतन शर्मा बतौर चेयरमैन बरकरार


सानिया ने लिया टेनिस को अलविदा कहने का फैसला, इस प्रतियोगिता के दौरान करेंगी ऐलान

हैरानी की बात यह है कि शनाका का बेस प्राइस सिर्फ 50 लाख रुपये ही था, लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें किसी ने भी नहीं खरीदा. अभी तक दो मैचों के बाद शनाका सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. दो मैचों में इस 31 साल के खिलाड़ी ने 20.61.2 के औसत से 101 रन बनाए हैं, तो वह बॉलरों में दो मैचों के बाद दो ही विकेट चटकाकर चौथे नंबर पर हैं. 

इस बाबत स्टार-स्पोर्ट्स पर सवाल दागने के दागने पर लखनऊ जॉयंट्स के मेंटोर गौतम गंभीर ने कहा कि अगर जारी सीरीज के बाद आईपीएल मिनी ऑक्शन का आयोजन होता, तो शनाका को बहुत ही मोटी रकम मिलती. उन्होंने कहा कि जिस अंदाज में शनाका ने बल्लेबाजी की है, तो उसे देखते हुए तो मुझे नीलामी में खरीदने के लिए हमारे पास उतने पैसे ही नहीं होते. उन्होंने कहा कि जरा आप कल्पना कीजिए कि अगर इस सीरीज का आयोजन नीलामी से पहले हुआ होता. अगर ऐसा होता, तो शनाका को खरीदने के लिए फ्रेंजाइजी मालिकों के पास पर्याप्त पैसे ही नहीं होते. 

इस उदाहरण को देखते हुए तो यही कहा जाएगा कि आईपीएल में खिलाड़ियों की खरीद में भाग्य और वर्तमान हालात का भी बहुत ज्यादा योगदान होता है. और इस मामले में श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका मीलों पीछे रह गए. वर्ना जहां अनकैप्ड खिलाड़ी करोड़ों बटोर गए, तो वहीं पचास लाख के बेस प्राइस वाले शनाका को कोई खरीददार नहीं मिला. और अब फ्रेंचाइजी निश्चित तौर पर पछता रही होंगी कि काश हम शनाका को अपनी टी से जोड़ लेते. 
 

ये भी पढ़ें: 

Video: सूर्यकुमार यादव के इस शॉट ने सोशल मीडिया पर मचाई सनसनी, आपने देखा क्या

IND vs SL: हार के बाद हार्दिक पंड्या का फूटा गुस्सा, अर्शदीप सिंह के नो बॉल को लेकर कह दी बड़ी बात

PAK vs NZ 2nd Test: इस वजह से सर्फराज अहमद की शतकीय पारी कही जा रही हालिया सालों की वन ऑफ द बेस्ट सेंचुरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com