विज्ञापन
This Article is From Nov 04, 2023

Ind vs Sa: इस बड़ी वजह से हार्दिक की जगह नहीं चुए गए अक्षर, वर्ल्ड कप की मूल टीम का हिस्सा थे लेफ्टी स्पिनर

World Cup 2023: अक्षर पटेल (Axar Patel) विश्व कप के लिए घोषित मूल टीम में शामिल थे, लेकिन चोट के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा था. और उनकी जगह अश्विन ने ली थी.

Ind vs Sa: इस बड़ी वजह से हार्दिक की जगह नहीं चुए गए अक्षर, वर्ल्ड कप की मूल टीम का हिस्सा थे लेफ्टी स्पिनर
अक्षर पटेल भारत की World Cup 2023 की मूल टीम में शामिल थे
नई दिल्ली:

लेफ्टी स्पिनर-कम-बल्लेबाज अक्षर पटेल (Axar Patel) World Cup 2023 के लिए घोषित भारतीय मूल टीम का हिस्सा थे. चोटिल होकर बाहर हुए, तो मेगा इवेंट से कुछ ही दिन पहले उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को मिल गया. इन दिनों अक्षर पटेल अपनी तोट से उबर चुके हैं. और जब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) चोटिल हुए, तो फैंस का बड़ा तबगा स्वाभाविक तौर पर अक्षर पटेल के चयन को तय मानकर चल रहा था, लेकिन टीम प्रबंधन मांग पर सेलेक्टरों ने प्रसिद्ध कृष्णा को इलेवन में जगह दी. ऐसे में अक्षर पटेल के चाहने वालों को निराशा हुई है. इसकी वजह यह थी कि अक्षंर World Cup के लिए घोषित मूल 15 सदस्यी टीम का हिस्सा थे. ऐसे में फैंस मानकर चल रहे थे कि अगर कोई यहां से चोटिल होता है, तो स्वाभाविक तौर पर अक्षर वापस आ जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, तो इसके पीछे ठोस वजह है.

यह भी पढ़ें:

Ind vs Sa: 'इन 2 ऑलराउंडरों में से किसी एक का चयन क्यों नहीं', ज्यादातर फैंस को पसंद नहीं आया प्रसिद्ध कृष्णा का चयन

एशिया कप के दौरान हुए थे चोटिल

अक्षर पटेल भारत की World Cup की प्लानिंग का पूरा हिस्सा थे, लेकिन एशिया कप के दौरान वह दुर्भग्य से चोटिल हो गए और यह चोट इस लेफ्टी स्पिनर के लिए बदनसीबी बन गई तो भारत ने तीसरे स्पिनर के रूप में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को टीम में जगह दी. हालांकि, अश्विन  अभी तक केवल एक ही मैच खेले है. टूर्नामेंट की पिच खासी स्पिनरों को मदद दे रही हैं, लेकिन भारत रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के संयोजन के साथ ही आगे बढ़ रहा है. और अश्विन फिट नहीं हो पा रहे हैं. 

इस वजह से हार्दिक की जगह नहीं चुने गए अक्षर?

अब जबकि भारतीय नीति कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन के इर्द-गिर्द सिमट कर रह जा रही है, तो प्रबंधन ने एक और स्पिन-ऑलराउंडर की जरुरत नहीं समझती. वहीं, पिछले दिनों प्रसिद्ध कृष्णा एक पूर्ण पेसर हैं. विश्व कप से पहले उन्होंने उछाल और सीम से खासा प्रभावित किया था. ऐसे में वह दिन विशेष पर खासे प्रभावी साबित हो सकते हैं. वहीं, शमी के पिछले तीन मैचों में धमाकेदार प्रदर्शन से भारतीय बॉलिंग संतुलन पेसरों की ओर घूम गया है. बुमराह 15 विकेट लेकर सबसे आगे हैं, जबकि शमी ने तीन मैचों में ही 14 विकेट ले लिए हैं. और यही वजह रही कि प्रबंधन ने अक्षर पटेल की जगह प्रसिद्ध कृष्णा पर दांव लगाया. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: अब पुरानी गेंद के भी मास्टर हो चले बुमराह, ये आंकड़े कंगारू बल्लेबाजों को डराने को काफी
Ind vs Sa: इस बड़ी वजह से हार्दिक की जगह नहीं चुए गए अक्षर, वर्ल्ड कप की मूल टीम का हिस्सा थे लेफ्टी स्पिनर
Not Jasprit Bumrah but this bowler is the greatest of all time, says Wasim Akram
Next Article
Wasim Akram: बुमराह नहीं बल्कि यह गेंदबाज है विश्व क्रिकेट का सबसे महान गेंदबाज, वसीम अकरम ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com