विज्ञापन

IND vs NZ: टेस्ट सीरीज के लिए वॉशिंगटन सुंदर को क्यों किया गया टीम में शामिल, ये रही वजह

Washington Sundar, IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में आठ विकेट की हार के बाद चयनकर्ताओं ने वाशिंगटन को टीम में शामिल कर लिया

IND vs NZ: टेस्ट सीरीज के लिए  वॉशिंगटन सुंदर को क्यों किया गया टीम में शामिल, ये रही वजह
Washington Sundar

IND vs NZ 2nd Test:  वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar, IND vs NZ) को न्यूजीलैंड के खिलाफ शेष बचे दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में आठ विकेट की हार के बाद चयनकर्ताओं ने वाशिंगटन को टीम में शामिल कर लिया. इस 25 साल खिलाड़ी को दिल्ली के खिलाफ चल रहे रणजी ट्रॉफी मैच में तमिलनाडु के लिए 152 रन बनाने के बाद टीम में शामिल किया गया है. वाशिंगटन ने जनवरी 2021 में गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उन्होंने अपने पदार्पण टेस्ट में गेंद और बल्ले से प्रभावित किया था. 

वाशिंगटन सुंदर को क्यों किया गया टीम में शामिल

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, शुभमन गिल की गर्दन में अकड़न, ऋषभ पंत की घुटने की चोट और केएल राहुल के बेंगलुरु में निराशाजनक प्रदर्शन के कारण भारत की बल्लेबाजी की चिंताओं के कारण सुंदर को टीम में शामिल किया गया था. रिपोर्ट में कहा गया है कि गौतम गंभीर की अगुआई वाली टीम प्रबंधन ने सुंदर को शामिल करने का अनुरोध किया था और वह पुणे में दूसरा टेस्ट मैच खेल सकते हैं.

पहले टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजी फ्लॉप

बेंगलुरु टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 8 विकेट से हार मिली थी. भारत की टीम पहली पारी में केवल 46 रन पर आउट हो गई थी. भारत के बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे. 

क्या पुणे में स्पिनर्स को मिलेगी मदद (IND vs NZ 2nd Test Pitch Report)

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस मैदान पऱ अबतक दो ही टेस्ट मैच खेले गए हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. ऐसे में पुणे में कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगे. पुणे में रैंक टर्नर वाली पिच मिल सकती है. चौथी पारी में इस पिच पर रन बनाना मुश्किल होगा. ऐसे में यह देखना होगा कि क्या वाशिंगटन सुंदर को इलेवन में शामिल किया जाएगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs AUS: कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज की बैटिंग को देखकर खुद को सौभाग्यशाली मानते हैं ब्रेट ली
IND vs NZ: टेस्ट सीरीज के लिए  वॉशिंगटन सुंदर को क्यों किया गया टीम में शामिल, ये रही वजह
Brett Lee picks out three Indian players who will be key in upcoming Test series vs Australia
Next Article
कोहली-रोहित और जायसवाल नहीं बल्कि ये भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में साबित होंगे "X फैक्टर", ब्रेट ली ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com