विज्ञापन

IND vs NZ 2nd Test: "हम जानते थे कि भारत..." न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टीम इंडिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज करने पर दिया बड़ा बयान

Tom Latham big statement: न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने शनिवार को कहा कि भारत पर हावी होकर खेलना और पहले दोनों टेस्ट मैच में टॉस का फैसला उनके पक्ष में रहना उनकी ऐतिहासिक सीरीज जीत में महत्वपूर्ण कारक थे.

IND vs NZ 2nd Test: "हम जानते थे कि भारत..." न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टीम इंडिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज करने पर दिया बड़ा बयान
Tom Latham: न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टीम इंडिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद मिचेल सैंटनर की जमकर तारीफ की है

Tom Latham Statement: भारतीय धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने से खुश न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने शनिवार को कहा कि भारत पर हावी होकर खेलना और पहले दोनों टेस्ट मैच में टॉस का फैसला उनके पक्ष में रहना उनकी ऐतिहासिक सीरीज जीत में महत्वपूर्ण कारक थे. न्यूजीलैंड ने शनिवार को दूसरे टेस्ट में भारत को 113 रन से हराकर 2-0 की अजेय बढ़त ले ली. भारत बेंगलुरु में पहला टेस्ट आठ विकेट से हार गया था. इसके बाद यहां दूसरे टेस्ट मैच में भी हार के कारण उसका पिछली 18 सीरीज से अजेय रहने का सिलसिला भी टूट गया.

लैथम ने न्यूज़ीलैंड की तीन के अंदर जीत के बाद पत्रकारों से कहा,"हमने भारत पर हावी होने की शैली अपनाई. हम उन्हें शुरू में ही झटका देने में सफल रहे. इसके अलावा टॉस का फैसला भी हमारे अनुकूल रहा. इसने वास्तव में हमारे लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई."  उन्होंने कहा,"हम उनके सामने कड़ी चुनौती पेश करना चाहते थे और शुरू में उन्हें झटका देना चाहते थे जिसमें हम सफल रहे. हमने बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया जो वास्तव में महत्वपूर्ण रहा. हमारे गेंदबाजों ने बहुत अच्छा खेल दिखाया. उनका इस तरह का प्रदर्शन देखकर बहुत अच्छा लगा."

भारत के 2016 और 2021 के दौर में न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा रहे लैथम ने कहा कि टॉस ने भी कीवी टीम की सफलता में प्रमुख भूमिका निभाई. भारत ने पहले टेस्ट मैच में टॉस जीता था लेकिन बल्लेबाजी करते हुए उसकी टीम केवल 46 रन पर आउट हो गई थी. लैथम का दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला सफल रहा था. उन्होंने कहा,"टॉस पर फैसला हमारे पक्ष में रहा. मुझे लगता है कि यहां मैंने पहली बार टॉस जीता. हमारी टीम के लिए टॉस ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है विशेष कर बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट मैच में."

दूसरे टेस्ट में मिशेल सेंटनर ने 13 विकेट लेकर न्यूजीलैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई और कप्तान ने भी उनकी जमकर प्रशंसा की. लैथम ने कहा,"मिच काफी समय से चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहा है. वह लंबे समय से हमारी क्रिकेट टीम का हिस्सा रहा है और हम जानते हैं कि वह कितना उपयोगी गेंदबाज है. उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की उससे वास्तव में टीम को उन पर गर्व है."

वहीं इससे पहले पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में टॉम लैथम ने कहा,"वास्तव में विशेष अहसास है. इस पद पर होने पर गर्व है. पूरी टीम का प्रयास और जरूरत पड़ने पर हर किसी के आगे आने और हर किसी के अलग-अलग समय पर खड़े होने का स्पष्ट उदाहरण. जब आप यहां आते हैं तो आप प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं. हमने पिछले सप्ताह जो किया, हमने बहुत अच्छा खेला. सप्ताह के दौरान हमने जो बात की वह यह सुनिश्चित करना था कि हम स्तर पर रहें और जहां हमारे पैर हैं वहीं रहें, और इस खेल पर ध्यान केंद्रित करें."

टॉम लैथम ने आगे कहा,"शुरुआत में बोर्ड पर रन बनाना वास्तव में महत्वपूर्ण था. मिच सैंटनर का उल्लेख करना होगा. उस पहली पारी में वह शानदार थे. वह लंबे समय से टीम में है और आखिरकार उसे ब्रेक मिला और उसने जिस तरह से गेंदबाजी की, उसका श्रेय उसे ही जाना चाहिए. मैं वास्तव में सोचता हूं कि हमने श्रीलंका में उतना बुरा नहीं खेला. जाहिर तौर पर आप नतीजे को देखें - 2-0 से पिछड़ गए - लेकिन मुझे लगा कि हमने कई अच्छी चीजें कीं. यहां आकर, यह हमारे बुनियादी बातों पर टिके रहने और लंबा खेल खेलने की कोशिश करने के बारे में था. दोनों सतहें अलग-अलग हैं, हमें अनुकूलन की जरूरत है और हमने यह बहुत अच्छे से किया है."

न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा,"हम जानते थे कि भारत जोरदार प्रदर्शन करने वाला है. इस बात का एहसास नहीं था कि वे इतनी तेजी से आगे आने वाले थे, लेकिन जब उन्हें जरूरत थी तब हम सफलता हासिल करने में कामयाब रहे और यह एक शानदार मध्य सत्र था. आखिरी तीन विकेट लेने में काफी समय लग गया लेकिन जब टिम ने कैच लिया तो हमें बहुत खुशी हुई."

(भाषा ने इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Ind vs Nz 2nd Test: अभी इस बारे में बिल्कुल भी बात करने की जरुरत नहीं...", कार्तिक को रोकते हुए गावस्कर ने कह दी बड़ी बात
IND vs NZ 2nd Test: "हम जानते थे कि भारत..." न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टीम इंडिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज करने पर दिया बड़ा बयान
Ind vs Nz 2nd Test: "New Zealand did what the great team couldn't do", kaif makes big point
Next Article
Ind vs Nz 2nd Test: "जो काम न्यूजीलैंड ने कर दिया वह...", कैफ ने कह दी एकदम पते की बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com