IND vs ENG: पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को मिली आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया में जगह, 'इनकी' हुई छुट्टी

IND vs ENG: पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को मिली आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया में जगह, 'इनकी' हुई छुट्टी

India vs Ength Test: पृथ्वी शॉ ने पिछले लंबे समय से लगातार रन बनाए हैं.

खास बातें

  • हाल ही में भारत ए के लिए लगातार रन बनाए हैं पृथ्वी ने
  • हनुमा विहारी का 63 प्रथम श्रेणी मैचों में 59.79 का औसत
  • कुलदीप याद को वापस भेजा गया
जकार्ता:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को टीम में चुना है. बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. पृथ्वी लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे, तो वहीं हनुमा को भी घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला है. भारत ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 203 रन के अंतर से पराजित किया था. 

पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी ने हाल ही में भारत ए के इंग्लैंड दौरे में खेल के दोनों ही फॉर्मेटों में खासा प्रभावित किया था. खासतौर पर पृथ्वी शॉ तो फरवरी में न्यूजीलैंड में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप के बाद से ही लगातार रन बना रहे हैं. और अब चयनकर्ताओं ने उन्हें उनके प्रदर्शन का इनाम दिया है. चलिए जान लीजिए कि इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए कौन-कौन टीम में है. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: यह सीक्रेट बताया जसप्रीत बुमराह ने अपनी शानदार परफॉरमेंस का


टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, हनुमा विहारी. 

VIDEO: सुनिए कि अजय रात्रा क्या कह रहे हैं जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के बारे में.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि आखिरी दो टेस्ट के लिए मुरली विजय और कुलदीप यादव को टीम में जगह नहीं दी गई है. पिछली कुछ पारियों में मुरली विजय एकदम फ्लॉप रहे. वहीं, कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट में खिलाया गया था, लेकिन वह असर नहीं छोड़ सके. अब कुलदीप को भारत ए टीम के साथ जोड़ा गया है.