Ind vs Eng 2nd Test: 'आखिर इसकी उपयोगिता कहां हैं, खासकर...', इस खिलाड़ी के भारतीय XI में चयन से शास्त्री हुए खफा

Ind vs Eng 2nd Test: ऐसा लग रहा है कि विशाखापट्टम में भारतीय प्रबंधन से चूक हो गई है. यह कितनी बड़ी साबित होगी या नहीं होगी, यह अगले कुछ दिनों में पता चलेगा

Ind vs Eng 2nd Test: 'आखिर इसकी उपयोगिता कहां हैं, खासकर...', इस खिलाड़ी के भारतीय XI में चयन से शास्त्री हुए खफा

पूर्व दिग्गज और कमेंटेटर रवि शास्त्री

नई दिल्ली:

Yashsvi Jaiswal:  यह सही है कि भारत विशाखापट्टनम में शुरू हुए दूसरे टेस्ट (Eng vs Ind 2nd Test) के पहले दिन (1st Day) 6 विकेट पर 336 रन बनाकर ड्राइविंग सीट पर है. जायसवाल भी शतक बनाकर नाबाद हैं. लेकिन इसके बावजूद पूर्व दिग्गज रवि शास्त्री (Ravi Shastri) फाइनल इलेवन के चयन को लेकर प्रबंधन की तीखी आलोचना की है. जाहिर है कि मैच से पहले कई खिलाड़ी चोटिल होने के कारण बाहर हुए. ऐसे में द्रविड़ एंड कंपनी के सामने परफैक्ट इलेवन का चयन करना खासा मुश्किल काम था. और अब ऐसा लग रहा है कि एक चूक उनसे हो ही गई और रवि शास्त्री जो कह रहे हैं, एकदम सही कह रहे हैं.

यह भी पढ़ें:

Ind vs Eng 2nd Test: 'यही मैं करना चाहता था', जायसवाल ने किया दूसरे दिन की रणनीति का खुलासा


'अजिंक्य पाटीदार या रजत रहाणे', कुछ ऐसे फैंस ने स्वागत किया युवा बल्लेबाज के टेस्ट आगाज का

दरअसल शास्त्री ने इलेवन में मुकेश कुमार के चयन को लेकर सवाल खड़ा किया है, जो दूसरे टेस्ट में मोम्मद सिराज की जगह आए हैं. पहले टेस्ट में सिराज ज्यादा प्रभावी नहीं रहे थे. ऐसे में वर्कलोड प्रबंधन को भी देखते हुए उन्हें रिलीज कर दिया गया. उनकी जगह मुकेश कुमार लाए गए, लेकिन शास्त्री खुश नहीं हुए. उन्होंने कहा कि मुकेश कुमार की जगह ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को इलवेन का हिस्सा बनाया जाना चाहिए था. पूर्व कोच ने खासतौर पर चौथी पारी में मुकेश कुमार की उपयोगिता पर संदेह जाहिर करते हुए कहा कि इस दौरान पिच स्पिनरों को मदद करेगी. और मेरी इकलौती चिंता यही है कि वॉशिंगटन की जगह मुकेश को क्यों लिया गया.  उन्होंने कमेंट्री के दौरान तार्किक बात कहते हुए कहा कि आखिरकार मुकेश कुमार का कितना इस्तेमाल होगा. खासकर चौथी पारी में.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे ध्यान देने वाली बात यह भी है कि हैदराबाद में इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में सिर्फ एक ही पेसर को इलेवन में जगह दी थी. और पहली पारी में भारत के 190 की बढ़ते बावजूद मैच 28 रन से जीता था. अब दूसरे टेस्ट में भी इंग्लैंड उसी राह पर चला है. उसने जो. रूट के साथ ही शोएब बशीर, रेहान अहमद और टॉम हार्टले को इलेवन में चुना है.