Ind vs Ban Test: विराट और राहुल के लिए बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच एलन डोनाल्ड ने इशारों में कह दी बड़ी बात

Ind vs Ban Test: बायें हाथ के स्पिनर ताईजुल इस्लाम (Taijul Islam) ने चटगांव में पहले टेस्ट की पहली पारी में कोहली को एक खूबसूरत गेंद पर आउट किया जबकि दूसरी पारी में पूर्व भारतीय कप्तान 19 रन बनाकर नाबाद रहे.

Ind vs Ban Test: विराट और राहुल के लिए बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच एलन डोनाल्ड ने इशारों में कह दी बड़ी बात

विराट आपको ज्यादा मौके नहीं देते हैं

Ind vs Ban Test Series: बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच एलन डोनाल्ड (Allan Donald) का कहना है कि बांग्लादेश के गेंदबाज मौजूदा श्रृंखला में भारतीय स्टार विराट कोहली (Virat Kohli) को शांत रखने में सफल रहे हैं और उन्हें गुरूवार से यहां शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में भी उनसे ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखने की उम्मीद है. बायें हाथ के स्पिनर ताईजुल इस्लाम (Taijul Islam) ने चटगांव में पहले टेस्ट की पहली पारी में कोहली को एक खूबसूरत गेंद पर आउट किया जबकि दूसरी पारी में पूर्व भारतीय कप्तान 19 रन बनाकर नाबाद रहे. कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल (Kl Rahul) को भी पहले टेस्ट में काफी मुश्किल हुई. डोनाल्ड ने दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, ‘‘उनके विकेट काफी महत्वपूर्ण हैं, उन्हें गेंदबाजी करना कुछ ऐसा ही है जैसे सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करना. जब उन जैसा खिलाड़ी क्रीज पर आता है तो हर चीज सही रखना काफी अहम होता है.''

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये जब महान खिलाड़ी विराट कोहली क्रीज पर आता है और अगर आपने उसके खिलाफ मौका गंवा दिया तो आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा क्योंकि ऐसे खिलाड़ी इसके बाद आपको ज्यादा मौके नहीं देते हैं. मुझे लगता है कि हमने उनके (विराट) और केएल (राहुल) के खिलाफ काफी अच्छी गेंदबाजी की है और उम्मीद करते हैं कि यह जारी रहेगी. विराट रन बनाने का भूखा है, वह इस श्रृंखला का अंत शतक जड़कर करना चाहता है.'' डोनाल्ड ने यह भी बताया कि बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) दूसरे और अंतिम टेस्ट में गेंदबाजी करने के लिये फिट हैं. वह पसली की चोट के कारण चटगांव में दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर पाये थे.

दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘शाकिब ठीक है, वह गेंदबाजी करेगा। वह यहां वनडे मैच में चोटिल हो गया था लेकिन अब इससे उबर चुका है. वह चयन के लिये उपलब्ध है और गेंदबाजी के लिये उपलब्ध है.'' उन्होंने यह भी कहा कि तेज गेंदबाज तास्किन अहमद दूसरे टेस्ट में खेलेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘तास्किन खेलने के लिये तैयार है. वह अंतिम टेस्ट में खेलना चाहता था लेकिन वह लय के मामले में थोड़ा कम था. पिछले टेस्ट में तैयारी उसके लिये अहम थी. वह मुकाबले के लिये तैयार है.'' पिच के स्पिनरों के लिये अधिक मददगार होने की उम्मीद है जिससे बांग्लादेश के भी उसी गेंदबाजी संयोजन के साथ मैदान पर उतरने की उम्मीद है. भारत ने पहले टेस्ट में 188 रन से आसान जीत दर्ज की थी।


ये भी पढ़े- 

Ind vs Ban 2nd Test: कब और कितने बजे से शुरु होगा मुकाबला, भारत में कहां देखें Live Telecast

IPL Auction 2023: संजय मांजरेकर की भविष्यवाणी, मुंबई इंडियंस इन दो खिलाड़ियों को खरीदने के लिए करेगा पैसों की बारिश

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com