विज्ञापन

IND vs BAN: "जिस तरह से अश्विन और जड्डू ने ..." बांग्लादेश के कप्तान ने भारत से मिली हार के बाद दिया बड़ा बयान

Najmul Hossain Shanto: दूसरे टेस्ट में मिली हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि उनकी टीम ने भारतीय परिस्थितियों में वैसी बल्लेबाजी नहीं कि जिसकी जरुरत थी.

IND vs BAN: "जिस तरह से अश्विन और जड्डू ने ..." बांग्लादेश के कप्तान ने भारत से मिली हार के बाद दिया बड़ा बयान
Najmul Hossain Shanto: बांग्लादेश के कप्तान ने बताया है कि आखिर उनकी टीम से कहा गलती हुई

कानपुर के ग्रीन पार्क में हुए सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर इतिहास रच दिया. इस टेस्ट की पहली पारी में जिस तरह से भारत ने बल्लेबाजी की, उससे कई रिकॉर्ड्स ध्वस्त हुए. भारतीय गेंदबाजों ने जिस काम की शुरुआत की, बल्लेबाजों ने उसे पूरा किया. इस मैच के दो दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी गई थी, जबकि चौथे दिन जब बांग्लादेश की टीम ने अपनी पहली पारी में 35 ओवर से आगे खेलना शुरू किया था, तब किसी को उम्मीद नहीं थी कि पांच सेशन के अंदर ही मैच का परिणाम निकल आएगा. लेकिन पहले भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश की पहली पारी 233 रनों पर समेटी. उसके बाद उन्होंने बांग्लादेश को दूसरी पारी में 146 रनों पर समेटकर सुनिश्चित किया की भारतीय टीम यह सीरीज 2-0 से अपने नाम करे. यह भारत की घर पर लगातार 18वीं सीरीज जीत है.

वहीं बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शान्तो ने इस सीरीज में 0-2 से मिली शर्मनाक हार के बाद बल्लेबाजों पर इस हार का ठिकरा फोड़ा है. बता दें, भारत दौरे से पहले बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसके घर पर 2-0 से हराकर इतिहास रचा था और उम्मीद थी कि बांग्लादेश भारत के खिलाफ भी संघर्ष करेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. दूसरे टेस्ट में मिली हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि उनकी टीम ने भारतीय परिस्थितियों में वैसी बल्लेबाजी नहीं कि जिसकी जरुरत थी.

नजमुल हसन शान्तो ने कहा,"दोनों टेस्ट में हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. इन परिस्थितियों में हमें अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत है. अगर आप हमारे बल्लेबाजों को देखें तो हमने 30-40 गेंदें खेलीं और आउट हो गए. टेस्ट मैच में यह महत्वपूर्ण है कि जब बल्लेबाज मैदान पर उतरें तो आपको बड़े रन बनाने पर ध्यान देना चाहिए. जिस तरह से अश्विन और जड्डू ने उस समय बल्लेबाजी की - उन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की. एक गेंदबाजी इकाई के रूप में हमें उन क्षणों पर गौर करने की जरूरत है - हम उन विकेटों को कैसे प्राप्त कर सकते हैं. उस साझेदारी के कारण हमें वह मैच गंवाना पड़ा. मोमिनुल ने जिस तरह से इस पारी में बल्लेबाजी की उससे आगे बढ़ने में मदद मिलेगी. और मिराज़ ने दोनों पारियों में गेंदबाजी की - उसने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की."

यह भी पढ़ें: Jasprit Bumrah: "यह कहना आसान है, करना..." जादूगर जसप्रीत बुमराह ने भारत की ऐतिहासिक जीत को लेकर दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: Babar Azam: "टीम से बाहर कर देना चाहिए..." बाबर आजम को लेकर पूर्व दिग्गज ने बड़ा बयान देकर मचाई सनसनी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: विराट कोहली ने शाकिब अल हसन को रिटायरमेंट पर दिया खास गिफ्ट, ऐसा करके लूट ली महफिल
IND vs BAN: "जिस तरह से अश्विन और जड्डू ने ..." बांग्लादेश के कप्तान ने भारत से मिली हार के बाद दिया बड़ा बयान
IND vs BAN: Kanpur Test became memorable due to these reasons, now this is the biggest challenge for captain Rohit Sharma
Next Article
IND vs BAN: इन वजहों से यादगार बना कानपुर टेस्ट, अब कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह है सबसे बड़ा चैलेंज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com