विज्ञापन

Imran Muhammad: 'मैदान पर आया और छा गया', शोएब अख्तर के एक्शन में गेंदबाज़ी कर क्रिकेट जगत को किया हैरान

Shoaib Akhtar Duplicate Action Bowler: यह वीडियो आईएएस इनविंसिबल्स और यल्लाह शबाब जायंट्स के बीच ओमान डी10 लीग मैच का है.

Imran Muhammad: 'मैदान पर आया और छा गया', शोएब अख्तर के एक्शन में गेंदबाज़ी कर क्रिकेट जगत को किया हैरान
Shoaib Akhtar Action Duplicate Viral

Imran Muhammad Bowling Action Like Shoaib Akhtar: "रावलपिंडी एक्सप्रेस" के नाम से मशहूर पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अपने समय के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक थे. अख्तर ने लगभग दो दशकों तक अपनी तेज गति, उछाल और यॉर्कर से सामने वाले बल्लेबाजों को आतंकित किया करते थे. पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 163 वनडे और 14 टी20 मैच खेलने वाले अख्तर ने घुटने से जुड़ी समस्याओं के कारण 2011 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. हालांकि, अख्तर के हमशक्ल इमरान मुहम्मद (Shoaib AKhtar Action Duplicate Imran Muhammad Viral Video) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. उनकी प्रतिक्रिया ने प्रशंसकों को अख्तर की याद दिला दी, जो अब क्रिकेट पंडित के रूप में एक सफल करियर का आनंद ले रहे हैं.

यह वीडियो आईएएस इनविंसिबल्स और यल्लाह शबाब जायंट्स के बीच ओमान डी10 लीग मैच का है. वायरल क्लिप, जिसे एक यूजर ने पोस्ट किया था, ने दोनों क्रिकेटरों के बीच अनोखे एक्शन को दिखाया. शोएब अख्तर "क्या वह आप हैं"? गेंदबाज़ की हरकतें दुनिया को पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ की याद दिलाती हैं. पाकिस्तान के महान तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख़्तर अपने समय के सबसे ख़तरनाक तेज़ गेंदबाज़ों में से एक थे.

इमरान 18 साल के थे जब वे पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले में अपने गाँव के लिए रवाना हुए. अब 30 साल के हो चुके अख्तर मस्कट में सीसीटीवी कैमरे ठीक करके जीविका चलाते हैं और ओमान में फ्रैंचाइज़ी लीग क्रिकेट भी खेलते हैं.

अपने शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर को खत्म करने के बाद, अख्तर ने एक YouTube चैनल शुरू किया, जहाँ वे अंतरराष्ट्रीय और लीग मैचों और पाकिस्तानी क्रिकेट पर समीक्षा देते हैं. 1997 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले अख्तर ने 46 टेस्ट मैचों में 178 विकेट लिए, जिनमें से आखिरी विकेट उन्होंने 2007 में बैंगलोर में भारत के खिलाफ लिया था. उन्होंने 163 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 247 विकेट लिए और 15 T20I में 19 विकेट भी लिए.

अख्तर ने हाल ही में खुलासा किया कि "मेरे संन्यास का एक मुख्य कारण यह था कि मैं अब जल्दी नहीं उठ पाता. मैं पिछले 25 सालों से सुबह 6 बजे उठता रहा हूँ और फिर सचिन और द्रविड़ जैसे बल्लेबाज़ों को गेंदबाज़ी करना मुझे पूरे दिन थका देता था. इसलिए यह मेरे संन्यास का एक मुख्य कारण था कि मैं जल्दी नहीं उठ पाता."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Pakistan Cricket: "मुझे लगता है कि पाकिस्तान...", अब क्या करेगी बाबर आज़म एंड टीम? कोच गैरी कर्स्टन ने दे दिया ये बड़ा टास्क
Imran Muhammad: 'मैदान पर आया और छा गया', शोएब अख्तर के एक्शन में गेंदबाज़ी कर क्रिकेट जगत को किया हैरान
Dhawal Kulkarni makes direct statement on Test cricket said i have no regrets of not playing test cricket
Next Article
IND vs BAN: "देश के लिए नहीं..." टेस्ट क्रिकेट को लेकर भारतीय खिलाड़ी का बड़ा बयान आया सामने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com