विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 26, 2023

"अगर ये धोनी होते..." Sunil Gavaskar ने Dhoni की कप्तानी की तुलना में Rohit Sharma को लेकर दिया बड़ा बयान

Sunil Gavaskar about Rohit Captaincy vs  Ms Dhoni: टीमें आमतौर पर बल्लेबाजों को प्रभाव खिलाड़ी के रूप में इस्तेमाल नहीं करती हैं. जब वे पहले बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, लेकिन रोहित ने...

"अगर ये धोनी होते..." Sunil Gavaskar ने Dhoni की कप्तानी की तुलना में Rohit Sharma को लेकर दिया बड़ा बयान
Sunil Gavaskar on Rohit and Dhoni

Sunil Gavaskar about Rohit Sharma Captaincy vs  Ms Dhoni: रोहित शर्मा एक ऐसे कप्तान है जिसने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस को 5 खिताब दिलाए हैं. फिर भी, कुछ को लगता है कि उन्हें अपने नेतृत्व के लिए उस तरह का श्रेय नहीं मिला जिसके वह हकदार हैं. अनकैप्ड पेसर आकाश मधवाल (Akash Madhwal) के नेतृत्व में MI ने एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स (MI vs LSG Eliminator) पर एक महत्वपूर्ण जीत हासिल की, रोहित को युवा पेसर को इस स्तर पर प्रदर्शन करने का अवसर देने के लिए क्रिकेट जगत से काफी प्रशंसा मिली लेकिन, भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सुनील गावस्कर (Gavaskar on Rohit Sharma Captaincy vs MS Dhoni) को नहीं लगता कि रोहित को चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी की तरह श्रेय मिलता है.

गावस्कर ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर विचार करते हुए इंडिया टुडे से कहा, "बेशक, उन्हें कम आंका गया है." "इस आदमी ने मुंबई इंडियंस के लिए पांच खिताब जीते हैं. मैं आपको एक उदाहरण देता हूं. मधवाल (MI Bowler Akash Madhwal) ने आयुष बडोनी को ओवर द विकेट गेंदबाजी कराई. इसके बाद वह बाएं हाथ के बल्लेबाज निकोलस पूरन के पास राउंड द विकेट गए. जरूरी नहीं कि बहुत सारे गेंदबाज ऐसा करें." क्योंकि अगर वे विकेट के ऊपर से गेंदबाजी करते हुए अपनी लय हासिल कर लेते हैं, तो वे बाएं हाथ के खिलाड़ी के बावजूद ओवर विकेट पर टिके रहेंगे. वे बाएं हाथ के बल्लेबाज से गेंद को दूर करने की कोशिश करेंगे.

इस साल तुषार देशपांडे (Tushar Desh Pandey) के रूप में एक और प्रतिभा को सामने लाने के लिए क्रिकेट जगत धोनी की सराहना कर रहा है. उन्हें इस साल अजिंक्य रहाणे और शिवम दूबे की पसंद के लिए भी सम्मानित किया गया है. इसलिए, गावस्कर को लगता है कि अगर वह धोनी थे जिनके नेतृत्व में मधवाल ने ऐसा प्रदर्शन किया होता, तो दुनिया 41 साल के नेतृत्व के बारे में काफी विस्तार से बात कर रही होती, लेकिन रोहित के साथ ऐसा नहीं है.

बल्लेबाजी के दिग्गज गावस्कर ने आगे कहा-

गावस्कर (Gavaskar on CSK and MS Dhoni Captaimcy) ने कहा, "अगर वह सीएसके होता और धोनी कप्तान होता, हर कोई कहता कि 'धोनी ने निकोलस पूरन को आउट करने की साजिश रची. काफी हद तक यही होता है. थोड़ा प्रचार भी होता है, चीजें कभी-कभी काम कर जाती हैं."

"कप्तानी की स्थिति भी, याद रखें, नेहल वढेरा को पहले बल्लेबाजी करने वाले एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में इस्तेमाल किया गया था. टीमें आमतौर पर बल्लेबाजों को प्रभाव खिलाड़ी के रूप में इस्तेमाल नहीं करती हैं. जब वे पहले बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, लेकिन रोहित ने नेहवाल का इस्तेमाल तब किया जब एमआई एलएसजी के खिलाफ पहले बल्लेबाजी कर रहा था. तो कृपया उसे इसके लिए भी श्रेय दें."

--- ये भी पढ़ें ---

* GT के खिलाफ Qualifier 2 से पहले Cameron Green का बड़ा बयान, 'दुनिया में सबसे आसान...'

* Naveen Ul Haq के जश्न के अंदाज पर Sunil Gavaskar का बड़ा बयान, "इसे समझ नहीं पाया"

LSG vs MI IPL 2023 Eliminator: Lucknow Tournament से बाहर, Qualifier-2 में अब MI की भिड़ंत GT से

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
"अगर ये धोनी होते..." Sunil Gavaskar ने Dhoni की कप्तानी की तुलना में Rohit Sharma को लेकर दिया बड़ा बयान
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;