भारतीय टीम को लगा झटका, जुर्माने के साथ काटे गए WTC प्वॉइंट्स, जानें पूरी डिटेल्स

WTC Points Table: स्लो ओवर के लिए आईसीसी (ICC) ने दोनों टीमों पर जुर्माना लगा है. इसके अवज में दोनों टीमों के टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स में से 2-2 अंक काट लिए गए हैं.

भारतीय टीम को लगा झटका, जुर्माने के साथ काटे गए WTC प्वॉइंट्स, जानें पूरी डिटेल्स

Test Championship में भारत को हुआ नुकसान

WTC Points Table: दूसरी टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) का आगाज हो गया है. भारत की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलकर अपने अभियान की शुरूआत की है. पहले टेस्ट मैच ड्रा रहने के कारण भारत और इंग्लैंड की टीम को अपने-अपने प्वाइंट्स बांटने पर बाध्य होना पड़ा है. ऐसे में दोनों टीमों को 4-4 प्वाइंट्स दिए गए हैं. लेकिन इसके बाद स्लो ओवर के लिए आईसीसी (ICC) ने दोनों टीमों पर जुर्माना लगा दिया है. इसके अवज में दोनों टीमों के टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स में से 2-2 अंक काट लिए गए हैं.अब एक टेस्ट मैच के बाद दोनों टीमों के 2-2 प्वाइंट्स हो गए हैं. बता दें कि इस बार आईसीसी ने टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स को लेकर कई बदलाव किए हैं. टेस्ट मैच जीतने वाली टीम को 12 पॉइंट्स दिए जाएंगे. वहीं. ड्रॉ या टाई होने की स्थिति में दोनों टीमों को 4-4 पॉइंट्स दिए जाने का नियम बनाया गया है. ऐसे में भारतीय टीम को यकीनन 8 प्वाइंट्स का नुकसान बारिश की वजह से नॉटिंघम (Nottingham) टेस्ट ड्रा रहने से हुआ है.

ENG vs IND: फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने भारतीय खिलाड़ियों के लिए तैयार की अनोखी फील्डिंग ड्रिल, देखकर यकीन नहीं होगा- Video

दूसरी टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship)  के तहत भारत को 6 टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसमें 3 सीरीज विदेशी जमीन पर तो 3 सीरीज अपने घर पर खेलनी है. भारत इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज विदेशी जमीन पर खेल  रहा है. बारत को विदेशी जमीन पर बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसके अलावा अपने घर पर भारत की टीम श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगा. 


India Record Lord's: भारतीय टीम का कैसा रहा है लॉर्ड्स में रिकॉर्ड, जानकर चौंक जाएंगे आप..

स्लो ओवर के लिए काटे गए प्वाइंट्स

बता दें कि पहले टेस्ट मैच के दौरान दोनों टीमों की ओर से स्लो ओवर रेट के साथ गेंदबाजी की गई थी, जिसके बाद दोनों टीमों पर मैच फीस का 40 फीसकी जुर्माना लगाया गया है. इसके अलावा मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने स्लो ओवर रेट का दोषी पाए जाने के बाद  दोनों टीमों के खाते से पेनल्टी ओवर के दो-दो प्वॉइंट्स कट गए हैं. अब लेटेस्ट प्वाइंट्स टेबल में दोनों टीमों के पास सिर्फ 2-2 प्वाइंट्स हैं.

पहले टेस्ट चैंपियनशिप का विजेता न्यूजीलैंड
पहले टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड और भारत की टीम पहुंची थी, न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर टेस्ट क्रिकेट का बादशाह बनने का गौरव प्राप्त किया था. साल 2013 में टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन का फाइऩल खेला जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​