ICC Test Ranking: स्टुअर्ट ब्रॉड को मिला बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम, विराट की पोजीशन पर कोई असर नहीं

ICC Test Ranking: वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स करियर के सर्वश्रेष्ठ 654 रेटिंग अंक के साथ 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 13 स्थान के फायदे से 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने तीसरे टेस्ट में 57 और 90 रन की पारी खेली. बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने पहली बार शीर्ष 20 में जगह बनाई है.

ICC Test Ranking: स्टुअर्ट ब्रॉड को मिला बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम, विराट की पोजीशन पर कोई असर नहीं

ICC Test Ranking: स्टुअर्ट ब्रॉड ने बतौर गेंदबाज और ऑलराउंडर दोनों रूपों में छलांग लगाई है

खास बातें

  • चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे क्रमश: सातवें और नौवें स्थान पर
  • रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन क्रमश: तीसरे और पांचवें स्थान
  • जसप्रीत बुमराह को एक पायदान का नुकसान
दुबई:

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट (Eng vs WI 3rd Test) में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) आईसीसी की नवीनतम रैंकिंग (ICC Test Ranking) में गेंदबाजों की सूची में सात स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड ने तीसरा और अंतिम टेस्ट 269 रन से जीतकर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की. मैच में 67 रन देकर 10 विकेट चटकाने वाले और इस दौरान 500 टेस्ट विकेट की उपलब्धि भी हासिल करने वाले दुनिया के पूर्व नंबर एक गेंदबाज ब्रॉड (Stuart Broad) ने अगस्त 2016 के बाद अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है. तब भी वह तीसरे स्थान पर थे.

चौंतीस साल के ब्रॉड ने पहली पारी में 45 गेंद में 62 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिससे बल्लेबाजी रैंकिंग में भी उन्हें सात स्थान का फायदा हुआ. इंग्लैंड की ओर से तीसरे सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक की बराबरी करने वाले ब्रॉड आलराउंडरों की सूची में भी तीन स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर पहुंच गए है. कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च से क्रिकेट के मैदान से दूर भारतीय बल्लेबाज बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 10 में अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: इस वजह से सचिन कभी भी निर्मम बल्लेबाज नहीं बन सके, कपिल देव ने मास्टर को लेकर कही अहम बातें


कप्तान विराट कोहली स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे स्थान पर बरकरार हैं, जबकि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे क्रमश: सातवें और नौवें स्थान पर हैं. आलराउंडरों की सूची में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन क्रमश: तीसरे और पांचवें स्थान पर हैं. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हालांकि एक स्थान के नुकसान से आठवें स्थान पर खिसक गए हैं.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी खिलाड़ी के साथ सेल्फी लेना फैन को पड़ा महंगा, क्रिकेटर निकला कोरोना पॉजिटिव

वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स करियर के सर्वश्रेष्ठ 654 रेटिंग अंक के साथ 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 13 स्थान के फायदे से 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने तीसरे टेस्ट में 57 और 90 रन की पारी खेली. बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने पहली बार शीर्ष 20 में जगह बनाई है. ओली पोप करियर की सर्वश्रेष्ठ 46वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. उन्हें 24 स्थान का फायदा हुआ. उन्होंने 91 रन की पारी खेली. विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर 67 रन की पारी की बदौलत छह स्थान के फायदे से 44वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वेस्टइंडीज के शाई होप बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो स्थान के फायदे से 68वें स्थान पर हैं जबकि इंग्लैंड की पहली पारी में चार विकेट चटकाने वाले केमार रोच एक स्थान के फायदे से 15वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को  लेकर बड़ी बात कही थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com