विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup 2024: ये 5 युवा खिलाड़ी पहली बार खेलेंगे टी-20 वर्ल्ड कप, मचा सकते हैं तहलका

Youngsters to watch out in T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप एक ऐसा मंच है जहां युवा खिलाड़ी अपना जलवा दिखाकर सुपरस्टार बनते हैं. इस बार भी कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जिसपर नजर रहेगी. ऐसे में जानते हैं.

T20 World Cup 2024: ये 5 युवा खिलाड़ी पहली बार खेलेंगे टी-20 वर्ल्ड कप, मचा सकते हैं तहलका
Youngsters to watch out in T20 World Cup 2024:

T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 2 जून से होने वाला है. टूर्नामेंट का फाइनल 29 जून को खेला जाएगा. टी-20 वर्ल्ड कप का यह सातवां संस्करण है. सबसे पहले 2007 में टी-20 का वर्ल्ड कप खेला गया था जिसमें भारतीय टीम विजेता बनी थी. वहीं, 2022 में इंग्लैंड की टीम खिताब जीतने में सफल रही है. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप एक ऐसा मंच है जहां युवा खिलाड़ी अपना जलवा दिखाकर सुपरस्टार बनते हैं. इस बार भी कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जिसपर नजर रहेगी. ऐसे में जानते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

यशस्वी जायसवाल  (भारत)

यशस्वी जायसवाल,(Yashasvi Jaiswal)  यूं तो भारत के सुपरस्टार हैं लेकिन टी20 वर्ल्डकप पहली बार खेलने वाले हैं. जायसवाल ने अपना हुनर विश्व क्रिकेट को दिखाया है. इस बार जायलवाल रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आने वाले हैं. ऐसे में उनपर विश्व क्रिकेट की नजर रहेगी. जायसवाल ने अबतक 17 टी20 में उन्होंने 162 की स्ट्राइक रेट से 502 रन बनाए हैं.रोहित के साथ उनकी बल्लेबाजी देखने का मजा अलग ही है. उम्मीद है कि इस टी-20 वर्ल्ड कप में जायसवाल अलग ही कारनामा करके विश्व क्रिकेट को हैरान करेंगे. 

Latest and Breaking News on NDTV

ट्रिस्टन स्टब्स  (साउथ अफ्रीका)

साउथ अफ्रीका के ट्रिस्टन स्टब्स  (Tristan Stubbs) पर सबकी नजर रहेगी. धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले ट्रिस्टन स्टब्स पर साउथ अफ्रीकी टीम ने बड़ा दांव खेला है. यह बल्लेबाज यदि क्रीज पर रूक गया तो गेंदबाजों की खैर नहीं, साउथ अफ्रीका का यह बल्लेबाज डिविलियर्स की तरह 360 डिग्री शॉट मारने के लिए जाने जाते हैं. आईपीएल के इस सीजन में इस युवा बैटर ने अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया है. इस सीजन आईपीएल में स्टब्स ने 191 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर तहलका मचा दिया था. 

Latest and Breaking News on NDTV

दीपेंद्र सिंह ऐरी (नेपाल)

नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी उस समय सुर्खियां में आए थे जब उन्होंने T20I में एक ओवर में 6 छ्क्के लगाए थे. वहीं, एशियन गेम्स में इस बैटर ने 9 गेंद पर पचासा ठोककर युवराज सिंह के द्वारा मारे गए सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड को तोड़ा था दीपेंद्र सिंह ऐरी पर भी सबकी नजर रहेगी. इस बैटर ने अबतक 64 T20I मैच में 1626 रन बनाए हैं. टी-20 इंटरनेशनल में Dipendra Singh Airee का स्ट्राइक रेट 146.75 का है. 

Latest and Breaking News on NDTV

विल जैक्स (इंग्लैंड)

विल जैक्स (Will Jacks) को कौन भूल सकता है. आईपीएल में विल जैक्स ने अपनी बल्लेबाजी से करिश्मा किया था. इस टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के विल जैक्स विरोधी गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ा खतरा है. टी20 क्रिकेट में वह 159 की स्ट्राइक रेट से इस बल्लेबाज ने रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में इंग्लैंड के इस युवा बैटर ने अबतक 4 शतक लगाए हैं. इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने आईपीएल 2024 में 8 पारियों में कुल 230 रन बनाने में सफल रहे थे तो वहीं, इस दौरान एक शतक और एक अर्धशतकीय पारी भी खेली थी. गेंदबाजी के दौरान आईपीएल में जैक्स ने दो विकेट भी लिए थे. गुजरात के खिलाफ मैच में उन्होंने जिस धुआंधार अंदाज में शतक लगाया था उसने फैन्स को चौंका कर रख दिया था. इस मैच में जैक्स ने 50 से 100 रन पर पहुंचने में केवल 10 गेंद लिए थे. ऐसे में इस बल्लेबाज का आतंक इस टूर्नामेंट में भी दिख सकता है. 

शमर जोसेफ (वेस्टइंडीज)

शमर जोसेफ (Shamar Joseph) पर भी इस टी-20 वर्ल्ड कप में नजर रहेगी, तीन टी-20 मैच खेलने वाले यह तेज गेंदबाज टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज के लिए एक्स फैक्टर हो सकते हैं और अपनी तेज गति और यॉर्कर से बल्लेबाजों के लिए काल बन सकते हैं. शमर जोसेफ एक ऐसे गेंदबाज हैं जो अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा सकते हैं. 

ये भी पढ़े-  सुनील गावस्कर की भविष्यवाणी, ये 4 टीमें पहुंचेंगी T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में

ये भी पढ़े-   गौतम गंभीर को नचाना क्यों चाहते हैं शाहरुख !

ये भी पढ़े-  गंभीर को कैसे मानने में कामयाब रहे जय शाह? जवाब सुनकर गौतम के लिए दिल में बढ़ जाएगी इज्जत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Champions Trophy: "जय शाह की कही गई बातों को..." पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने बीसीसीआई सचिव पर साधा निशाना
T20 World Cup 2024: ये 5 युवा खिलाड़ी पहली बार खेलेंगे टी-20 वर्ल्ड कप, मचा सकते हैं तहलका
Shubman Gill record Becomes 1st Indian Captain To Win 4 T20Is In A Series Abroad IND vs ZIM
Next Article
Shubman Gill : जो रोहित और कोहली कप्तान रहते नहीं कर पाए उसे गिल ने कर दिखाया, ऐसा करने वाले भारत के इकलौते कप्तान बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;