ODI Player Rankings में बाबर आजम का जलवा बरकरार, कोहली इस नंबर पर- देखें टॉप 10

वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) टॉप पर बने हुए हैं. हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ पिछले 2 वनडे मैचों में बाबर फ्लॉप रहे थे लेकिन तीसरे वनडे में 158 रन की पारी खेलकर उन्होंने अपने वनडे रैंकिंग की ताज बचा ली है.

ODI Player Rankings में बाबर आजम का जलवा बरकरार, कोहली इस नंबर पर- देखें टॉप 10

बाबर आजम टॉप पर बने हुए हैं

खास बातें

  • वनडे रैंकिंग में बाबर आजम नंबर एक पर कायम
  • विराट कोहली नंबर 2 और रोहित शर्मा को मिला नंबर 3 का स्थान
  • पाकिस्तान के बाबर ने वनडे में पूरा किया 14वां शतक

वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) टॉप पर बने हुए हैं. हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ पिछले 2 वनडे मैचों में बाबर फ्लॉप रहे थे लेकिन तीसरे वनडे में 158 रन की पारी खेलकर उन्होंने अपने वनडे रैंकिंग की ताज बचा ली है. वहीं, दूसरी ओर वेस्टइंडीज के फैबियन एलन आईसीसी पुरुष टी-20 रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल हो गए. 26 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन मैचों में तीन विकेट हासिल करने के बाद गेंदबाजों की सूची में 10 वें स्थान पर पहुंचने में सफल रहे हैं. उन्हें 16 स्थान का फायदा पहुंचा है. बात करें वनडे रैंकिंग की तो दूसरे नंबर पर भारत के विराट कोहली मौजूद हैं. इसके अलावा तीसरे नंबर पर भारत के रोहित शर्मा को जगह मिली है. वनडे रैंकिंग में भारत के दो खिलाड़ी कोहली और रोहित अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं. 

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 6 भारतीय खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू का मौका, देखें पूरी लिस्ट

न्यूजीलैंड के रॉस टेलर चौथे नंबर पर हैं तो वहीं, ऑस्ट्रेलिया के फिंच पांचवें नंबर पर हैं. 26 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन मैचों में तीन विकेट हासिल करने के बाद गेंदबाजों की सूची में 10 वें स्थान पर पहुंचने में सफल रहे हैं. उन्हें 16 स्थान का फायदा पहुंचा है.


बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान को वनडे सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा है. पिछले दो वनडे में फ्ल़ॉप होने के बाद ये कयास लगने लगे थे कि बाबर अपना वनडे में टॉप का ताज गंवा देंगे लेकिन तीसरे वनडे में 158 रन बनाकर उन्होेंने कमाल कर दिखाया. पाकिस्तानी कप्तान बाबर वनडे में सबसे तेज 14 शतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने हाशिम अमला के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 

पाकिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, इयोन मोर्गन की वापसी, देखें पूरी टीम

अब पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. जिसका पहला मैच 18 जुलाई को खेला जाएगा. देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान की टीम टी-20 में इंग्लैंड से पार पाती है या नहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com