Sanju Samson: "हे भगवान...", संजू के पहले वनडे शतक पर वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ने कर दी ये भविष्यवाणी, दिग्गजों ने दी बधाई

Sanju Samson: सैमसन ने अपना पहला शतक जड़ते हुए 114 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 108 रन बनाए

Sanju Samson:

Sanju Samson First ODI Century

Sanju Samson: वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप और पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने गुरुवार को पार्ल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में अपने पहले वनडे शतक के लिए भारतीय बल्लेबाज संजू सैमसन की सराहना की. विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson First ODI Century) के पहले वनडे शतक और तिलक वर्मा (Tilak Varma) के अर्धशतक की मदद से भारत ने गुरुवार को पार्ल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में 296/8 का स्कोर खड़ा किया. बिशप ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर उम्मीद जताई कि सैमसन के बल्ले से आगे चलकर कई शतक आएंगे. "बहुत अच्छा खेला संजू सैमसन. पहला वनडे शतक. हे भगवान, मुझे उम्मीद है कि अभी और भी शतक आने वाले हैं." बिशप ने ट्वीट किया.

रैना (Suresh Raina on Sanju Samson) ने सैमसन की उनके "असाधारण" प्रदर्शन के लिए भी सराहना की. रैना ने ट्वीट किया, "आज मैदान पर असाधारण प्रदर्शन किया @IamSanjuSamson! आपके पहले वनडे शतक पर बधाई भाई, भारतीय क्रिकेट के लिए क्या पल है. कड़ी मेहनत वास्तव में फल देती है, चमकते रहो! #INDvSA।"


सैमसन के शतक के बाद मोहम्मद कैफ (Kaif on Sanju Samson Century) ने उन्हें 'एक्स फैक्टर प्लेयर' भी कहा. कैफ ने ट्वीट किया, "एक्स फैक्टर लाने वाले खिलाड़ियों के बिना क्रिकेट कुछ भी नहीं है. #संजूसैमसन."

मैच की बात करें तो भारत को सबसे पहले प्रोटियाज़ ने मैदान पर उतारा. रजत पाटीदार (16 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन) ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जोरदार शुरुआत की, जबकि साई सुदर्शन (10) लगातार दो अर्धशतकों के बाद निराशाजनक रहे. कप्तान केएल राहुल (21) भी ठोस शुरुआत नहीं कर सके, जिससे भारत का स्कोर 101/3 हो गया. फिर सैमसन ने तिलक वर्मा (75 गेंद में 52, छह चौके और एक छक्का) के साथ चौथे विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की. सैमसन ने अपना पहला शतक जड़ते हुए 114 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 108 रन बनाए.

उन्होंने अपने सामान्य आक्रामक रवैये के बजाय सतर्क और नपी-तुली पारी खेली. रिंकू सिंह (27 गेंदों में 38 रन, तीन चौके और दो छक्के) ने फिनिशिंग टच देकर भारत को 296/8 तक पहुंचाया. ब्यूरेन हेंड्रिक्स (3/63) और नंद्रे बर्गर (2/64) दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष गेंदबाज थे. लिज़ाद विलियम्स, वियान मुल्डर और केशव महाराज को एक-एक विकेट मिला. जवाब में मेजबान टीम 45 . 5 ओवर में 218 रन पर आउट हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Sanju Samson: संजू सैमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जड़ा वनडे करियर का पहला शतक, सोशल मीडिया पर फैंस ने यूं लुटाया प्यार