ना गिल ना कोहली, हरभजन सिंह ने इस खिलाड़ी को बताया आईपीएल 2023 का 'Most Impressive Player'

Harbhajan Singh on IPL 2023 Most Impressive Player: इसी बीच भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भारतीय क्रिकेट के भविष्य और टीम इंडिया की टी20 टीम को लेकर अपनी समझ को शेयर किया है.

ना गिल ना कोहली, हरभजन सिंह ने इस खिलाड़ी को बताया आईपीएल 2023 का 'Most Impressive Player'

Harbhajan Singh

Harbhajan Singh on IPL 2023 Most Impressive Player: आईपीएल 2023 अब समाप्ति की ओर बढ़ चला है, 28 मई को इस सीजन का फाइनल मुकाबला भी खेले जायेगा जिसके एक फाइनलिस्ट का नाम (CSK) हम सब जान चुके हैं, एक और फाइनलिस्ट टीम का नाम अब एलिमिनेटर 2 (Eliminator 2) के मुकाबले (GT vs MI) में जीत-हार के बाद पता चलेगा. इसी बीच भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भारतीय क्रिकेट के भविष्य और टीम इंडिया की टी20 टीम के निर्माण के लिए अपनी समझ को साझा किया है.

अपने अनुभव और खेल के गहरे ज्ञान के साथ, हरभजन ने शुभमन गिल (Harbhajan SIngh on Shubman Gill), यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal), तिलक वर्मा (Tilak Verma), रिंकू सिंह (Rinku Singh) और अन्य जैसी युवा प्रतिभाओं की क्षमता पर प्रकाश डाला. युवाओं के एक शानदार टीम के निर्माण के महत्व पर जोर देते हुए, हरभजन की  सिफारिशें भारतीय क्रिकेट के लिए आगे आने वाली रोमांचक संभावनाओं पर जोड़ डालती हैं.

"अगर हम बल्लेबाजों के बारे में बात कर रहे हैं, तो मैं कह सकता हूं कि शुभमन गिल में क्षमता है. उनके साथ, मुझे लगता है कि यशस्वी में भी भारत का भविष्य बनने की क्षमता है. मुझे लगता है कि यशस्वी इस साल के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी हैं और वर्षों में आने के लिए वह निश्चित रूप से टीम इंडिया के लिए खेलेंगे. शुभमन गिल भी होंगे, शायद वह कप्तान भी होंगे. मैं यहां भविष्य के बारे में बात कर रहा हूं और मुझे यह भी लगता है कि तिलक वर्मा और रिंकू सिंह भी होंगे. इसलिए मैं भारतीय टीम के भविष्य के लिए एक टीम बना रहा हूं. वे सभी अविश्वसनीय प्रतिभाएं हैं, ”हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा.


भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन ने यह भी बताया कि वह भविष्य के लिए टीम इंडिया की टी 20 टीम का निर्माण कैसे करेंगे, उन्होंने कहा, “अगर हम मौजूदा फॉर्म को देखें और अगर हम युवाओं की दिशा में जाना चाहते हैं, तो यशस्वी सबसे अच्छा विकल्प उपलब्ध है. जब हम पिछले साल दुबई में टी20 विश्व कप (T20 WC) हारे थे, तब काफी अटकलें लगाई जा रही थीं कि हमें युवाओं के इर्द-गिर्द एक टीम बनानी चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किसे टीम से बाहर किया जाना चाहिए, इस पर किसी का नाम लिए बिना, "मुझे लगता है कि (Harbhajan Singh on New T20 Team) हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, शुभमन गिल, एक साथ एक नई टीम होनी चाहिए. हार्दिक को कप्तान होना चाहिए और यशस्वी और गिल को रुतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा और नितीश राणा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करनी चाहिए, तो इस टीम में काफी संभावनाएं होंगी."