Virat Kohli: "मुझे लगता है कि वो...", कोहली के रनों की भूख को लेकर पूर्व भारतीय दिग्गज गेंदबाज़ ने कह दी ये बात

Virat Kohli: कोहली PL के आगामी संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे.

Virat Kohli:

Virat kohli ipl 2023 RCB

Harbhajan Singh on Virat Kohli: भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह को लगता है कि तीन मौकों पर चूकने के बाद धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली एक और विश्व कप ट्रॉफी हासिल करने के लिए उत्सुक होंगे. कोहली, जो इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई भारत की पांच मैचों की श्रृंखला का हिस्सा नहीं बन पाए थें, उन्होंने 2011 में विश्व कप में डेव्यू किया और ट्रॉफी उठाई, जिससे भारत के 28 साल के इंतजार को समाप्त कर दिया गया. तब से कोहली ने आठ विश्व कप में भाग लिया है और अभी तक टूर्नामेंट नहीं जीत पाए हैं. 2011 संस्करण के बाद से, कोहली ने एकदिवसीय प्रारूप में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक शतक और विश्व कप के एक संस्करण में सर्वाधिक रन बनाने सहित कई रिकॉर्ड तोड़े हैं.

पिछले साल, भारत फ़ाइनल तक पहुँचने के पूरे अभियान में अजेय रहा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए यह एक कठिन चुनौती साबित हुई क्योंकि वे छह विकेट से खेल हार गए, लेकिन कई रिकॉर्ड तोड़ने के बाद भी, हरभजन को लगता है कि कोहली अभी भी मायावी विश्व कप ट्रॉफी के लिए तरस रहे होंगे.

"विराट कोहली मैदान पर नजर नहीं आए. उन्हें आराम की जरूरत थी और उन्हें आराम मिला. 2011 में उन्होंने विश्व कप जीता, वह टीम में आए और उन्होंने पहली बार में ही विश्व कप जीता, हम पहले ही ऐसा कर चुके थे." तीन या चार विश्व कप खेले और उन्होंने पहली बार में ही इसे जीत लिया. यह किस्मत का साथ था और उसके बाद विराट एक बड़े खिलाड़ी बन गए, उन्होंने 2015, 2019 और 2023 में खेला और उसके बाद भी वह ट्रॉफी अपने हाथ नहीं लगा सके. तो वह भावना खिलाड़ी के मन में रहती है.


मुझे लगता है कि वह तब तक संतुष्ट नहीं होगा जब तक कि वह ट्रॉफी अपने हाथ में नहीं ले लेता. उसने बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़े हैं और बहुत सारे रन बनाए हैं, उसकी भूख तभी शांत होगी जब उसे ट्रॉफी मिलेगी विश्व कप ट्रॉफी उसके हाथ में है,'' हरभजन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा. इंग्लैंड के खिलाफ भारत की 4-1 सीरीज़ जीत से चूकने के बाद, कोहली इंडियन  प्रीमियर लीग के आगामी संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर (एसआरएच से), विजयकुमार विशक, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरून ग्रीन (MI से).