रहाणे को बर्थडे पर सहवाग ने बचपन की फोटो शेयर कर किया विश, बोले- 'एक कराटे किड को देखा था..'

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने अपने ही अंदाज में रहाणे(Rahane Birthday) को विश किया है जिसे फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं.

रहाणे को बर्थडे पर सहवाग ने बचपन की फोटो शेयर कर किया विश, बोले- 'एक कराटे किड को देखा था..'

रहाणे के बर्थडे पर सहवाग का जबरदस्त ट्वीट

Happy Birthday Ajinkya Rahane: 6 जून 2021 को यानि आज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) 33 साल के हो गए हैं. रहाणे के बर्थडे पर फैन्स और क्रिकेट पंडित अपनी ओर से क्रिकेटर को बर्थडे की बधाई दे रहे हैं. वहीं, भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने अपने ही अंदाज में रहाणे(Rahane Birthday) को विश किया है जिसे फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं. सहवाग ने अपने पोस्ट में रहाणे की बचपन की तस्वीर पोस्ट की है जिसे देखकर फैन्स लगातार कमेंट कर रहे हैं. भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज सहवाग ने रहाणे की बचपन की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, 'ऑस्ट्रेलिया में आपके अंदर एक कराटे किड को देखा गया था.  एडिलेड में 36 रन के ऑल आउट के बाद, जिस तरह से आपने एक ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज़ जीत में नेतृत्व किया, वह हमेशा हर क्रिकेट प्रेमी की याद में रहेगा..हैप्पी बर्थडे रहाणे'

कीवी गेंदबाज ने हवा में गेंद को ऐसे नचाकर जो रूट को किया आउट, इंग्लिश कप्तान के उड़ गए होश..देखें Video

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का परफॉ़र्मेंस भारत से बाहर बतौर बल्लेबाज शानदार रहा है. रहाणे को  साल 2013 में टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला था. अबतक रहाणे ने 73 टेस्ट मैचों में 41.28 की औसत से 4583 रन बनाए हैं. टेस्ट करियर में 12 शतक दर्ज है. अपने टेस्ट करियर में लगाए 12 शतक में से 8 शतक रहाणे ने विदेशी धरती पर लगाए हैं. 


डेब्यू टेस्ट में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज, कॉनवे ने तोड़ा 39 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के तौर पर भी रहाणे काफी सफल रहे हैं. जब-जब रहाणे ने टेस्ट में कप्तानी की है उसमें भारतीय टीम का परफॉर्मेंस शानदार रहा है. रहाणे ने 5 टेस्ट मैचों में अबतक भारत की कप्तानी की है जिसमें 4 टेस्ट मैच में भारत को जीत मिली है. एक टेस्ट मैच ड्रा रहा है.

फैन ने राशिद खान से पूछा, 'शादी कब कर रहे हैं', मिला यह रोचक जवाब

रहाणे की कप्तानी में ही भारत ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर सीरीज जीतने का कमाल किया था. हालांकि हाल के समय में रहाणे का फॉर्म खराब चल रहा है लेकिन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com