यह ख़बर 03 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

'ऑस्ट्रेलिया हॉल ऑफ फेम' में शामिल होंगे मैकग्रा और चार्ली टर्नर

खास बातें

  • पूर्व तेज गेंदबाजों ग्लेन मैकग्रा और चार्ली टर्नर को इस साल के एलेन बार्डर पदक समारोह में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाएगा। इस समिति के अध्यक्ष डेविड क्रो ने कहा कि मैकग्रा और टर्नर इस साल के लिए चयन समिति की निर्विरोध पसंद हैं।
मेलबर्न:

पूर्व तेज गेंदबाजों ग्लेन मैकग्रा और चार्ली टर्नर को इस साल के एलेन बार्डर पदक समारोह में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाएगा।

इस समिति के अध्यक्ष डेविड क्रो ने कहा कि मैकग्रा और टर्नर इस साल के लिए चयन समिति की निर्विरोध पसंद हैं। क्रो ने कहा कि ग्लेन मैकग्रा और चार्ली टर्नर अपने-अपने दौर के लाजवाब तेज गेंदबाज रहे हैं। दोनों के करियरों में एक सदी से अधिक समय के अंतराल के बावजूद उनमें काफी कुछ समान है।

उन्होंने कहा कि दोनों ही लंबे, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज और न्यूसाउथ वेल्स के रहने वाले हैं। दोनों का शानदार रिकॉर्ड उनके दौर में उनके दबदबे को दर्शाता है। मैकग्रा ने 14 साल के टेस्ट करियर में 124 मैच खेले और 21.64 की औसत से 563 विकेट लिए, जो तेज गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा विकेट और कुल मिलाकर शेन वार्न, मुथैया मुरलीधरन और अनिल कुंबले के बाद चौथे स्थान पर हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने वनडे करियर में 381 विकेट झटके, जो इतिहास में छठे सर्वाधिक हैं। वर्ष 2007 विश्वकप में मैकग्रा का जादू सिर चढ़कर बोला और उन्होंने 26 विकेट लिए और वह मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे।