मैक्सवेल ने राहुल चाहर को मारा रिवर्स स्वीप, फिर कोहली ने दी 'अचूक सलाह', ऐसे हो गया बल्लेबाज का काम तमाम- Video

India vs Australia Warm-up Match: भारत ने दूसरे अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में विराट कोहली (Virat Kohli)  ने बल्लेबाजी नहीं की लेकिन भारत की टीम जब फील्डिंग कर रही थी तो उन्होंने मैदान पर कदम रखा औऱ गेंदबाजी भी की

मैक्सवेल ने राहुल चाहर को मारा रिवर्स स्वीप, फिर कोहली ने दी 'अचूक सलाह', ऐसे हो गया बल्लेबाज का काम तमाम- Video

मैक्सवेल ने राहुल चाहर को मारा रिवर्स स्वीप, फिर कोहली ने दी 'अचूक सलाह

India vs Australia Warm-up Match: भारत ने दूसरे अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में विराट कोहली (Virat Kohli)  ने बल्लेबाजी नहीं की लेकिन भारत की टीम जब फील्डिंग कर रही थी तो उन्होंने मैदान पर कदम रखा औऱ गेंदबाजी भी की. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्मअप मैच में भारत की कप्तानी रोहित शर्मा ने की, रोहित जरूर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान कप्तान थे लेकिन मैच के दौरान कोहली भी बीच-बीच में कप्तानी करते हुए नजर आए. मैच में कोहली ने स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) की मदद भी की जिसका वीडियो आईसीसी ने शेयर किया है. दरअसल मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने चाहर की गेंद पर अपने ही अंदाज में रिवर्स स्वीप मारकर चौका जमाया, जिसके बाद कोहली स्पिनर राहुल के पास गए और उन्हें सलाह देते हुए नजर आए. 

Ind vs Aus Warm-up Match: कोहली ने डाली हवा में नाचती हुई गेंद, स्टीव स्मिथ चौंक गए, देखें Video

कोहली से सलाह लेकर चाहर ने फिर गेंदबाजी करनी शुरू की और उसी ओवर में मैक्सवेल को बोल्ड कर अपना बदला ले लिया. आईसीसी के द्वारा शेयर किए गए वीडियो पर फैन्स लगातार कमेंट कर कोहली के द्वारा दिए गए सलाह की तारीफ कर रहे हैं. बता दें कि यह टी-20 वर्ल्ड कप कप्तान के तौर पर कोहली का आखिरी टी-20 वर्ल्ड कप है. ऐसे में फैन्स भी चाह रहे हैं कि भारत की टीम खिताब जीतकर कोहली को तोहफा दे.

मैच की बात करें तो रोहित शर्मा के अर्धशतक से भारत ने अपने दूसरे अभ्यास मैच में भी आस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को हराने वाले भारत ने आस्ट्रेलिया के 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रिटायर्ड आउट होने से पहले रोहित शर्मा की 41 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 60 रन की पारी के अलावा केएल राहुल (39) के साथ उनकी पहले विकेट की 68 और सूर्यकुमार यादव (नाबाद 38) के साथ दूसरे विकेट की 59 रन की साझेदारी की मदद से 17.5 ओवर में दो विकेट पर 153 रन बनाकर जीत दर्ज की. 

 ये भी पढ़ें 
दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा विराट कोहली का मोम का पुतला, फैन्स का जबरदस्त रिएक्शन
मुस्तफ़िज़ूर रहमान ने 'हवाई कैच' लेकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया, देखकर आप भी दंग रह जाएंगे- Video
Oman vs BAN: ओमान का गेंदबाज बना 'सुपरमैन' अपनी ही गेंद पर लिया खतरनाक कैच, देखें Video
T20 WC: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए पार्थिव पटेल ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, 2 अहम खिलाड़ियों को नहीं दी जगह


आस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ (57), मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 41) और ग्लेन मैक्सवेल (37) की पारियों की बदौलत पांच विकेट पर 152 रन बनाए थे. स्मिथ ने मैक्सवेल के साथ चौथे विकेट के लिए 61 और स्टोइनिस के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की. स्मिथ ने 48 की पारी में सात चौके जड़े जबकि स्टोइनिस ने 25 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा. (भाषा के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​