विज्ञापन
This Article is From Dec 25, 2023

गौतम गंभीर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चुनी भारतीय प्लेइंग XI, दो खिलाड़ियों को लेकर हुए कंफ्यूज

Gautam Gambhir India Playing XI: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर को खेला जाएगा. भारतीय इलेवन क्या होगी, इसको लेकर अभी से चर्चा शुरू हो गए हैं.

गौतम गंभीर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चुनी भारतीय प्लेइंग XI, दो खिलाड़ियों को लेकर हुए कंफ्यूज
India Playing XI: गौतम गंभीर ने चुनी इलेवन

Gautam Gambhir India Playing 11: सेंचुरियन में भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA 1st Test) के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा, ऐसे में भारतीय इलेवन (India Playing XI)  क्या होगी, इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है. भारत के पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर ने भारतीय इलेवन को लेकर स्टार स्पोर्ट्स पर बात की है और 11 खिलाड़ियों का चुनाव किया है जो भारतीय इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं. गंभीर ने ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को चुना है तो वहीं नंबर 3 पर गंभीर की पसंद कोहली नहीं बल्कि शुभमन गिल बने हैं. वहीं, नंबर 4 पर गंभीर ने विराट कोहली को जगह दी है. इसेक अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को भी इलेवन का हिस्सा माना है. इसके अलावा गौतम गंभीर जडेजा और अश्विन को लेकर थोड़े कंफ्यूज दिखे हैं. गंभीर ने माना है कि दोनों में से किसी एक को पहला टेस्ट मैच खेलना चाहिए. वहीं, गंभीर को लगता है कि पहले टेस्ट में भारत को 4 तेज गेंदबाजों के साथ इलेवन में उतरना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA 1st Test: सुनील गावस्कर ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, कोहली और गिल को लेकर लिया यह फैसला

गंभीर के अनुसार शार्दुल ठाकुर , जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और सिराज को इलेवन में खेलना चाहिए. वहीं, मुकेश कुमार को गंभीर ने अपनी इलेवन में जगह नहीं दी है. बता दें कि भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने हैं. पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में 26 दिसंबर से शुरू होगा तो वहीं सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 3 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा. 

टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है भारतीय टीम

साउथ अफ्रीकी धरती पर भारतीय टीम एक भी टेस्ट सीरीज साउथ अफ्रीका से जीत नहीं सकी है. ऐसे में इस बार भारतीय टीम अपने पुराने इतिहास को बदलने की कोशिश करेगी. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली वर्ल्ड कप 2023 के बाद पहली बार मैदान पर उतरेंगे. सभी की नजर कोहली और रोहित पर रहेगी. 

गौतम गंभीर ने चुनी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के लिए भारतीय XI: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा/आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
गौतम गंभीर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चुनी भारतीय प्लेइंग XI, दो खिलाड़ियों को लेकर हुए कंफ्यूज
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com