Advertisement

मुश्किल में फारूक अब्दुल्ला, जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट घोटाले की जांच करेगा सीबीआई

Advertisement
Read Time: 2 mins
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला
श्रीनगर: जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट ने करोड़ों रुपये के क्रिकेट घोटाले में सीबीआई को जांच के आदेश दिए हैं। इस घोटाले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला सहित जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) के कई अधिकारी शामिल बताए जा रहे हैं।

दो पूर्व क्रिकेटरों ने एक पीआईएल के ज़रिये 2012 में 113 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है। क्रिकेट घोटाले के आरोप में दो सदस्यों को पहले ही जम्मू कश्मीर क्रिकेट संघ से बाहर निकाला जा चुका है।

मार्च 2012 में सामने आए इस घोटाले के मुताबिक राज्य में क्रिकेट के विकास के लिए अनुदान दी गई करोड़ों रुपये की राशि गलत मंशा से जेकेसीए अधिकारियों द्वारा अलग-अलग खातों में स्थानांतरित कर दी गई थी। हालांकि फ़ारूक अब्दुल्ला ने किसी भी ग़लती से ज़ोरदार तरीके से इनकार किया है।

स्थानीय क्रिकेट खिलाड़ियों अब्दुल माजिद डार और निसार अहमद खान द्वारा दायर की गई जनहित याचिका पर कोर्ट ने यह आदेश जारी किया। याचिककर्ताओं का कहना है कि घोटाले में संलिप्त लोगों के राजनेताओं से रिश्ते होने की वजह से स्थानीय पुलिस द्वारा कथित घोटाले की जांच निष्पक्ष तरीके से नहीं की गई। घोटाला सामने आने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जेकेसीए के अनुदान देना बंद कर दिया था। (एजेंसी इनपुट के साथ)
Featured Video Of The Day
Lok Sabha Speaker: Rajnath Singh के घर NDA की बैठक खत्म, इन 3 नामों पर हुई चर्चा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: