विज्ञापन
Story ProgressBack

डेविड वॉर्नर ने किया संन्यास का ऐलान! जानें कैसा रहा उनका इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

David Warner retired from international cricket: डेविड वॉर्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने से पूर्व भी स्टार क्रिकेट ने अपने करियर को लेकर बड़ा बयान दिया था.

Read Time: 3 mins
डेविड वॉर्नर ने किया संन्यास का ऐलान! जानें कैसा रहा उनका इंटरनेशनल क्रिकेट करियर
David Warner

David Warner retired from international cricket: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने से पूर्व स्टार क्रिकेटर ने अपने करियर को लेकर बड़ा बयान दिया था. उनका कहना था जारी टूर्नामेंट उनके क्रिकेट करियर का आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है. अब जब कंगारू टीम 'सेमी फाइनल' की रेस से बाहर हो गई है तो उनको लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर के रिटायरमेंट को एक युग का अंत बताया है. इसके बाद सोशल मीडिया पर वॉर्नर के पुरानी तस्वीरों की बाढ़ आ गई है. क्रिकेट प्रेमी दिग्गज खिलाड़ी के संन्यास से निराश हैं.

हालंकि, रिपोर्ट के मुताबिक वॉर्नर की इच्छा चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में शिरकत करने की है. यही वजह है कि उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सामने प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में वापसी करने का विकल्प रखा हुआ है. वॉर्नर का साफ शब्दों में कहना है कि अगर टीम को उनकी सेवाओं की जरूरत पड़ेगी तो वह जरुर सेवा करने के लिए आएंगे.

कैसा रहा डेविड वॉर्नर का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर?

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल लेवल पर कुल 383 मैच खेलने में कामयाब रहे. इस बीच उनके बल्ले से 474 पारियों में 18995 रन निकले. बात करें उनके गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने कंगारू टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट की 19 पारियों में 4 सफलता प्राप्त की. वनडे की एक इनिग्स में भी उन्होंने गेंदबाजी की, लेकिन यहां उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी. 

वॉर्नर का टेस्ट फॉर्मेट में प्रदर्शन 

डेविड वॉर्नर ने अपने टेस्ट करियर में कुल 112 टेस्ट मैच खेले. इस बीच वह 205 पारियों में 44.6 की औसत से 8786 रन बनाने में कामयाब रहे. टेस्ट फॉर्मेट में उनके नाम 3 दोहरा शतक, 26 शतक और 37 शतक दर्ज है. 

वनडे में वॉर्नर का प्रदर्शन 

वहीं बात करें उनके वनडे करियर के बारे में तो वह ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 161 वनडे मैच खेलने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 159 पारियों में 45.01 की औसत से 6932 रन निकले. वनडे फॉर्मेट में उनके नाम 22 शतक और 33 अर्धशतक दर्ज रहे. 

टी20 में वॉर्नर के आंकड़े 

डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 110 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच वह 110 पारियों में 33.44 की औसत से 3277 रन बनाने में कामयाब रहे. टी20 में उनके नाम 1 शतक और 28 अर्धशतक दर्ज है.

यह भी पढ़ें- Rashid Khan: राशिद खान का अभी जी भरा नहीं, एक लाइन के पोस्ट में बताया अपना अगला प्लान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: "बेरल" ने फंसा दिया टीम इंडिया को, जाने भारत का अगला "ट्रैवल प्लान बी'
डेविड वॉर्नर ने किया संन्यास का ऐलान! जानें कैसा रहा उनका इंटरनेशनल क्रिकेट करियर
ICC T20 rankings: now this batter becomes now world no-1 batsman in T20 format, Suryakumar yadav one and a half year tenure is over
Next Article
ICC T20 rankings: सूर्यकुमार यादव के डेढ़ साल का राज खत्म, अब यह स्टार बना टी20 में दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;