Catch Of The Tournament: अफ्रीकी खिलाड़ी ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, लोग देखकर हुए हैरान, देखें Video

अफ्रीकी खिलाड़ी एंडिले सिमेलाने ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2022 में एक असंभव कैच को लपकते हुए सबको सोचने पर मजबूर के दिया है

Catch Of The Tournament: अफ्रीकी खिलाड़ी ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, लोग देखकर हुए हैरान, देखें Video

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2022 मैच का एक दृश्य

खास बातें

  • श्रीलंका ने अफ्रीका को हराया
  • एंडिले सिमेलाने ने पकड़ा बेहतरीन कैच
  • सकुना लियानेज बिना खाता खोले लौटे पवेलियन
नॉर्थ साउंड:

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2022 (ICC Under-19 World Cup 2022) का रोमांच लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. इस रोमांचक टूर्नामेंट का एक बेहतरीन मुकाबला बीते 30 जनवरी को श्रीलंका अंडर-19 टीम और दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम के बीच नॉर्थ साउंड में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में पड़ोसी देश श्रीलंका ने 65 रनों से शानदार जीत हासिल की. विनिंग टीम के लिए कप्तान डुनिथ वेललेज (Dunith Wellalage) ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 130 गेंद में नौ चौके और चार छक्के की मदद से बेहतरीन 113 रनों की शतकीय पारी खेली. वेललेज के अलावा रानुदा सोमराथने ने 70 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 57 रनों का नाबाद योगदान दिया. 

वहीं श्रीलंका द्वारा जीत के लिए मिले 233 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीकी टीम 37.3 ओवरों में 167 रनों पर ढेर हो गई. टीम के लिए गेरहार्डस मारी और रोनन हरमन ही कुछ देर विपक्षी गेंदबाजों का सामना करने में कामयाब हो पाए. गेरहार्ड ने इस मुकाबले में जहां 43 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके की मदद से 44 रन की पारी खेली. वहीं रोनन ने 40 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का की मदद से 34 रनों का योगदान दिया. 

ICC U-19 WC 2022: अरिफुल इस्लाम के शतक पर भारी पड़ा हसीबुल्लाह खान का अर्धशतक, पाक टीम ने बांग्लादेश को रौंदा


श्रीलंकाई टीम के खिलाफ मिली इस हार के बावजूद अफ्रीकी टीम के लिए इस मुकाबले में काफी चींजे सकारात्मक रहीं. दरअसल टीम के 15 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज क्वेना मफाका (Kwena Maphaka) ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया. लोगों को उनके अंदर भविष्य का कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) नजर आ रहा है.

इसके अलावा इस मुकाबले का जो सबसे चर्चित पल रहा वो था मैथ्यू बोस्ट (Matthew Boast) की गेंद पर सेकंड स्लिप में फील्डिंग कर रहे एंडिले सिमेलाने (Andile Simelane) का शानदार कैच. दरअसल चामिन्दु विक्रमसिंघे के आउट होने के बाद मैदान में बल्लेबाजी करने आए सकुना लियानेज (Sakuna Liyanage) मैदान में टिकने की कोशिश कर रहे थे.

IPL Auction: आकाश चोपड़ा ने चुने 5 भारतीय गेंदबाज, जिनपर होगी पैसों की बारिश, बिकेंगे सबसे महंगे

हालांकि वह अफ्रीकी टीम के लिए नौवां ओवर डाल रहे बोस्ट की तीसरी गेंद अच्छी तरह से पढ़ नहीं पाए और उस गेंद पर  कट लगाने के प्रयास में सेकंड स्लिप में एंडिले सिमेलाने द्वारा लपके गए. सिमेलाने ने इस कैच को हवा में छलांग लगाते हुए लपका. इस दौरान उनके हाथ से एक बार गेंद छिटक भी गई. हालांकि अफ्रीकी खिलाड़ी ने दोबारा होशियारी दिखाते हुए गेंद को लपक लिया. सिमेलाने के इस बेहतरीन कैच की चारो तरफ जमकर सराहना हो रही है.

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com