IND vs SA: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका को तगड़ा झटका, ये घातक खिलाड़ी पूरी सीरीज से बाहर

IND vs SA T20: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 10 दिसंबर से होगी जिसका पहला मुकाबला डरबन में खेला जायेगा

IND vs SA: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका को तगड़ा झटका, ये घातक खिलाड़ी पूरी सीरीज से बाहर

IND vs SA T20 Series

IND vs SA: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच के बीच टी20 सीरीज से ठीक पहले अफ्रीकी टीम को तगड़ा झटका लगा है, टीम इंडिया के खिलाफ अफ्रीका के मुख्या तेज़ गेंदबाज़ लुंगी एनगिडी पूरे सीरीज से बहार हो चुके हैं. खबर की माने तो लुंगी एनगिड़ी के बाएं पैर के टखने में चोट के कारन बहार होना पड़ा है और चोट से नहीं उभर पाने के कारन उन्हें पूरे सीरीज (Lungi Ngidi Ruled out from T20 Series vs IND) के लिए टीम स्क्वाड से बाहर कर दिया गया है.

वापसी का दो साल बाद मिला है मौका 

भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज से लुंगी एनगिडी के बाहर होने के बाद ब्युरॉन हेंडरिक्स को दो साल के बाद वापसी करने का मौका मिला है. ब्युरॉन हेंडरिक्स आखिरी बार साल 2021 में अफ्रीका की ओर से खेले थे. हेंडरिक्स ने अब तक अपने करियर में एक टेस्ट, आठ वनडे और 19 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं. ब्युरॉन हेंडरिक्स के टी20 रिकार्ड्स की बात करें तो अब तक 19 मुकाबलों में 25 विकेट चटकाए हैं और इस दौरान उन्होंने 9.19 के इकोनॉमी से रन भी दिया है.



अफ्रीका की गेंदबाज़ी हो गई कमजोर 

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में अफ्रीका ने अपने अहम तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाडा को आराम दे रखा हैं और अब लुंगी एनगिडी के चोटिल होकर पूरे सीरीज से बाहर होने पर अब गेंदबाज़ी यूनिट हलकी नज़र आ रही है और इस दौरान अफ्रीकी गेंदबाज़ी आक्रमण की जिम्मेदारी जेराल्ड कोएत्जी, नांद्रे बर्गर, ओटनील बार्टमेन और लिजाड विलियम्स पर होगा जिनके पास अंतराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव ना के बराबर है.   

सीरीज की शुरुआत 10 दिसंबर से 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 10 दिसंबर से होगी जिसका पहला मुकाबला डरबन में खेला जायेगा और बाकि बचे दो मुकाबले 12 दिसंबर और 14 दिसंबर को जोहानसबर्ग में खेला जायेगा, तीन टी20 मुकाबले खेलने के बाद दोनों टीमों के बीच 17 से 21 दिसंबर तक तीन वनडे मुकाबले खेले जायेंगे और उसके बाद 26 दिसंबर से दोनों टीम दो टेस्ट मैच की सीरीज में भिड़ेंगी