Advertisement

बीसीसीआई ने विंडीज दौरे से पहले फैमिली क्लॉज में किया यह 'विराट बदलाव', मतलब....

Advertisement
Read Time: 24 mins
बीसीसीआई का लोगो
नई दिल्ली:

भारतीय टीम भले ही विंडीज  दौरे पर सोमवार को चली जाएगी, लेकिन टीम में दरार की खबरें अभी भी चर्चा का विषय बनी हुई हैं. अभी इस खबर पर चर्चा थमी ही नहीं है कि रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर विराट कोहली और अनुष्का शर्मा दोनों को ही अनफॉलो कर दिया. वजह आप जानते ही होंगे कि यह सारा विवाद 'फैमिली क्लॉज' के उल्लंघन को लेकर हुआ था. और मामला इतना ज्यादा आगे बढ़ गया, इस विवाद में अनुष्का शर्मा भी शामिल हो गई हैं, लेकिन अब विंडीज दौरे के लिए बीसीसीआई ने 'फैमिली क्लॉज' में बड़ा बदलाव किया है. और यह बदलाव आगे कैसा असर छोड़ेगा, यह देखने की बात होगी. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:  इसलिए 'दरार' हुई और गहरी, रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर विराट और अनुष्का को किया अनफॉलो

बता दें कि वर्ल्ड कप के दौरान बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को अपनी पत्नी या नजदीकी पारिवारिक सदस्यों को 15 दिन साथ रहने की अनुमति दी थी. लेकिन रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप की शुरुआत से लेकर आखिरी तक अपनी पत्नी और नवजात बेटी को अपने साथ रखा था. रोहित ने ऐसा तब किया, जब बीसीसीआई ने उनके इस बाबत 'अनुमति' को ठुकरा दिया था. जाहिर है कि रोहित का यह मामला अनुशासनहीनता के दायरे में आता है. रोहित ने पत्नी को तय दिनों से ज्यादा अपने साथ रखने को लेकर न कप्तान से इजाजत ली और न ही कोच से. बस यहीं से मामला गड़बड़ा गया. 

Advertisement
Advertisement

यह भी पढ़ें:  ...तो क्या 'इन कारणों' से टीम इंडिया में बन गए विराट और रोहित खेमे, रिपोर्ट

इसको लेकर अनुष्का शर्मा सहित बाकी खिलाड़ियों के परिवार सहित तमाम खिलाड़ियों ने भी आपत्ति जाहिर की कि खिलाड़ी विशेष पर बीसीसीआई इतना मेहरमान क्यों. नियम तो सभी के लिए बराबर होते हैं. और अनुष्का शर्मा का यही विरोध रोहित और उनके परिवार को नाराज कर गया, लेकिन इसने बीसीसीआई को अब हरकत में जरूर ला दिया है. और अब बीसीसीआई ने विंडीज दौरे के लिए फैमिली क्लॉज में बदलाव किया है. बता दें बोर्ड ने फैमिली क्लॉज के नियम में बदलाव करते हुए किसी विदेशी दौरे में पारिवारिक सदस्यों को साथ रखने का फैसला पूरी तरह से कप्तान और कोच पर छोड़ दिया है. मतलब यह है कि अब रोहित शर्मा या किसी भी खिलाड़ी को दौरे में अपने परिवार को कितने दिन साथ रखना है, या ज्यादा दिन साथ रखना है, इसके लिए कोच रवि शास्त्री और विराट कोहली से इजाजत लेनी पड़ेगी. 

Advertisement

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा खिलाड़ी क्या सोचते हैं, यह जान लीजिए. 

Advertisement

बहरहाल यह देखने की बात होगी कि इस बदलाव से कहीं आगे तो टकराव देखने को नहीं मिलेगा क्योंकि यहां से यह मामला बीसीसीआई ने रोहित सहित सभी खिलाड़ियों को यह संदेश दे दिया है कि विदेश में फैमिली क्लॉज के मामले में अब बॉस विराट कोहली और रवि शास्त्री हैं. अब देखने वाली बात यह होगी कि विंडीज दौरे में इसका क्या असर देखने को मिलता है. 

Featured Video Of The Day
अल्मोड़ा के जंगल में भीषण हादसा, वन विभाग के 4 कर्मचारियों की ज़िंदा जलकर मौत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: