'Babar Azam एंड टीम' ने कुछ शर्तों के साथ केंद्रीय अनुबंध पर साइन किए, PCB के लिए मुश्किलें अभी खत्म नहीं

बाबर आजम, अफरीदी और रिजवान के अलावा इस ग्रुप में शादाब खान, फखर जमान और हसन अली शामिल हैं. खिलाड़ियों ने और समय मांगा क्योंकि वो अपने सलाहकारों और वकीलों के साथ अनुबंध की बारीकियों पर चर्चा करना चाहते थे, क्योंकि देश में खिलाड़ियों की कोई बॉडी नहीं है.

'Babar Azam एंड टीम' ने कुछ शर्तों के साथ केंद्रीय अनुबंध पर साइन किए, PCB के लिए मुश्किलें अभी खत्म नहीं

Pakistan प्लेयर्स ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में साइन किया

नई दिल्ली:

कप्तान बाबर आजम (Babar Azam), तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) समेत शीर्ष क्रिकेटर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के संशोधित केंद्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर कर लिए हैं. ESPNCricinfo की रिपोर्ट के अनुसार खिलाड़ियों के एक वर्ग ने नीदरलैंड दौरे पर रवाना होने से पहले इस शर्त पर हस्ताक्षर किए कि वो सितंबर में एशिया कप (Asia Cup 2022) के बाद कुछ उपबंधों पर चर्चा करेंगे.

सीनियर खिलाड़ियों ने अनुबंध के कुछ पहलुओं पर आपत्ति दर्ज की थी. इनमें विदेशी लीग में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) की प्रक्रिया भी शामिल है. इसके अलावा खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की प्रतियोगिताओं में छवि से जुड़े अधिकारों और ऐसी प्रतियोगिताओं में भागीदारी शुल्क पर भी अधिक जानकारी चाहते हैं.


PCB ने 2022-23 के सीजन के लिए 33 खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध की सूची में रखा था.

बाबर आजम, अफरीदी (Shaheen Afridi) और रिजवान के अलावा इस ग्रुप में शादाब खान, फखर जमान और हसन अली (Hasan Ali) शामिल हैं. खिलाड़ियों ने और समय मांगा क्योंकि वो अपने सलाहकारों और वकीलों के साथ अनुबंध की बारीकियों पर चर्चा करना चाहते थे, क्योंकि देश में खिलाड़ियों की कोई बॉडी नहीं है.

“सिंधु..सिंधु.. के चियर ने मुझे गोल्ड दिलाया”, CWG 2022 की पदक विजेता पीवी सिंधु ने की NDTV से खास बातचीत 

“भारत से सीखो, भविष्य को देखो”, एशिया कप से पहले पूर्व पाकिस्तानी स्टार की PCB को गंभीर सलाह 

इससे पहले, पाकिस्तान के क्रिकेटरों ने अपने केंद्रीय अनुबंधों के किसी भी पहलू पर शायद ही कभी विवाद किया हो या उन्हें सीधे वापस कर दिया हो.

ऐतिहासिक रूप से PCB ने अपनी ओर से अनुबंध तैयार (Pakistan Players Central Contract) करते समय कभी भी क्रिकेटरों के साथ औपचारिक रूप से बातचीत नहीं की. इसलिए, इस नई घटना को बोर्ड और क्रिकेटरों के बीच के समीकरण में एक प्रकार के दरार के रूप में देखा जा सकता है.

केंद्रीय अनुबंधों के अनुसार, मासिक अनुचर राशि और मैच फीस विवाद के बिंदुओं में से नहीं थे. सभी खिलाड़ियों को एक लाख रुपये की मैच फीस मिलेगी. एक टेस्ट के लिए 838,530 PKR (लगभग US$3800), एक ODI के लिए 515,696 PKR (लगभग US$2300) और T20I के लिए PKR 372,075 (लगभग US$1700).

ऋषभ पंत ने स्टोरी डालकर 10 मिनट में किया डिलिट, उर्वशी रौतेला के इस नए पोस्ट को यूजर्स ने माना जवाब, फिर खड़ा हुआ विवाद 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

* VIDEO: ‘लाल सिंह चड्ढा' देखने के बाद वीरेंद्र सहवाग और सुरेश रैना का रिएक्शन, आमिर खान के बारे में ये कहा