विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

IND vs PAK; Asia Cup 2023: करारी हार के बाद पाक कप्तान बाबर आज़म का बड़ा बयान, "उम्मीद के मुताबिक..."

Babar Azam After Lose vs India: भारत के 357 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप (Kuldeep Yadav Five Wicket Hall) की बलखाती गेंदों के सामने 32 ओवर में 128 रन पर ढेर हो गई.

Read Time: 4 mins
IND vs PAK; Asia Cup 2023: करारी हार के बाद पाक कप्तान बाबर आज़म का बड़ा बयान, "उम्मीद के मुताबिक..."
Babar Azam on Lose vs Team India Asia Cup super Four

Babar Azam After Lose vs India; Asia Cup Super Four: भारत ने वर्षा से प्रभावित एशिया कप के सुपर चार (Asia Cup Super Four) मुकाबले में सोमवार को यहां पाकिस्तान को 228 रन से हरा दिया. भारत के 357 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप (Kuldeep Yadav Five Wicket Hall) (25 रन पर पांच विकेट) की बलखाती गेंदों के सामने 32 ओवर में 128 रन पर ढेर हो गई. भारत के लिए कोहली (Virat Kohli Century vs Pak) ने अपने 47वें शतक के दौरान 94 गेंद में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 122 रन बनाए. उन्होंने चार महीने से अधिक समय बाद पहला प्रतिस्पर्धी मुकाबला खेल रहे राहुल (KL Rahul Century vs Pak) (नाबाद 111 रन, 106 गेंद, 12 चौके, दो छक्के) के साथ तीसरे विकेट के लिए 233 रन की अटूट साझेदारी भी की जिससे भारत ने दो विकेट पर 356 रन बनाकर पाकिस्तान के खिलाफ अपने सर्वोच्च स्कोर की बराबरी की.

कोहली और राहुल की बदौलत भारत अंतिम 10 ओवर में 105 रन जोड़ने में सफल रहा. कोहली का यहां के आर प्रेमदासा स्टेडियम में यह लगातार चौथा शतक है. रविवार को लगातार बारिश के कारण यह मुकाबला बीच में रोकना पड़ा था और सोमवार को रिजर्व दिन मुकाबला आगे खेला गया. लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही.

टीम ने पांचवें ओवर में ही इमाम उल हक (Imam Ul Haq) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गेंद पर शुभमन गिल को कैच थमाया. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam vs India) भी 24 गेंद में 10 रन की धीमी पारी खेलने के बाद 11वें ओवर में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद बारिश के कारण एक घंटे से अधिक समय तक खेल रुका रहा.

हार के बाद बाबर आजम ने कहा

मौसम हमारे हाथ में नहीं था लेकिन, हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया हम अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छे प्रदर्शन नहीं कर सके. भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने हमारे गेंदबाजों के लिए योजना बनाई थी और अच्छी शुरुआत की और इसके बाद विराट और राहुल (Babar Azam on Virat kohli and KL Rahul) ने इसे आगे बढ़ाया. जसप्रित और सिराज (Babar Azam on Bumrah and Siraj Bowling) ने पहले 10 ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की और गेंद को दोनों तरफ घुमाया, लेकिन हमारी बल्लेबाजी उम्मीद के मुताबिक नहीं रही.

खेल दोबारा शुरू होने पर शारदुल ठाकुर ने चौथी ही गेंद पर मोहम्मद रिजवान (02) को विकेटकीपर राहुल के हाथों कैच कराके पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 47 रन किया. सलामी बल्लेबाज फखर जमां और आगा सलमान ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया. फखर 21 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप की गेंद पर स्लिप में रोहित ने उनका कैच टपका दिया. फखर हालांकि इस जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए और 27 रन बनाने के बाद कुलदीप के अगले ओवर में बोल्ड हो गए. कुलदीप ने सलमान (23) को पगबाधा करके पाकिस्तान का स्कोर पांच विकेट पर 96 रन किया.

पाकिस्तान के रनों का शतक 25वें ओवर में पूरा हुआ. कुलदीप ने शादाब खान (06) और इफ्तिखार (23) को लगातार ओवरों में आउट किया. कुलदीप के अगले ओवर में शाहीन शाह अफरीदी (नाबाद 07) ने पारी का पहला छक्का जड़ा लेकिन इस स्पिनर ने तीन गेंद बाद फहीम अशरफ (04) को बोल्ड करके भारत की जीत सुनिश्चित की. हारिस राउफ और नसीम शाह चोटिल होने के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Team India: कप्तान रोहित समेत इन खिलाड़ियों को आया बुलावा, महाराष्ट्र विधान भवन में किया जाएगा सम्मानित
IND vs PAK; Asia Cup 2023: करारी हार के बाद पाक कप्तान बाबर आज़म का बड़ा बयान, "उम्मीद के मुताबिक..."
T20 World Cup 2024 final: this is India's strongest possible XI likely to step in to the ground against South Africa, know all performance
Next Article
T20 World Cup 2024 final: यह सबसे मजबूत संभावित भारतीय XI मैदान पर उतरेगी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, जानें सभी का प्रदर्शन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;