World Cup 2023: भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली जीत की तलाश में न्यूजीलैंड, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

Australia vs New Zealand: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 27वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना न्यूजीलैंड से होना है. यह मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल क्रिकेट ग्राउंड में होना है.

World Cup 2023: भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली जीत की तलाश में न्यूजीलैंड, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

Australia vs New Zealand: ऑस्ट्रेलिया का सामना न्यूजीलैंड से

Australia vs New Zealand: ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 27वां मुकाबला खेला जाना है. यह मैच धर्मशाला में हिमाचल क्रिकेट ग्राउंड में होगा. ऑस्ट्रेलिया ने अपने पिछले मुकाबले में नीरदलैंड्स को बड़े अंतर से हराया था और वो इस जीत के बाद इस मुकाबले में आ रही है. दूसरी तरफ न्यूजीलैंड हैं, जिसे अपने आखिरी मुकाबले में भारत से चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया की कोशिश होगी कि वो अपनी जीत की लय को बरकरार रखे और सेमीफाइनल के लिए क्वालिफिकेशन की उम्मीदों को अपने हाथ में रखे. नहीं न्यूजीलैंड की कोशिश होगी कि वो टूर्नामेंट की अपनी पांचवीं जीत दर्ज करके अपनी स्थिति को मजबूत करें.

धर्मशाला पिच रिपोर्ट (Dharamsala Pitch Report)

धर्मशाला में गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है. यहां पर हुए बीते मुकाबलों में नई गेंद से पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिली थी. जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है पिच धीमी होती जाती है. धर्मशाला की पिच पर स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती है.


कैसा रहेगा मौसम (Dharamsala Pitch Report)

धर्मशाला में दिन के समय धूप खिली रहेगी. हालांकि, आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की उम्मीद है. मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है. तापमान 16 डिग्री सेल्सियस से 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

ऐसा है रिकॉर्ड (Australia vs New Zealand head to Head Records)

दोनों देश अभी तक कुल 141 बार एक दूसरे के आमने-सामने आए हैं. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने 95 मैचों में जीत दर्ज की है तो न्यूजीलैंड ने 39 मैच जीते हैं. जबकि 7 मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला. बात अगर विश्व कप की करें तो दोनों देश 11 बार विश्व कप में एक दूसरे के आमने-सामने आए हैं. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने 8 मैच अपने नाम किए हैं तो न्यूजीलैंड दो मौकों पर जीतने में सफल रही है.

हालांकि, न्यूजीलैंड के लिए चिंता की बात यह है कि उसने भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ वनडे मैच खेले हैं और उसे एक बार भी जीत नहीं मिली है.

कहां देख पाएंगे लाइव (Australia vs New Zealand Live Streaming)

भारत में हो रहे विश्व कप 2023 के सभी मैचों का प्रसारण टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर हो रहा है. जबकि डिज्नी डॉटस्टार पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग उपलब्ध रहेगी.

ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया संभावित प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

न्यूजीलैंड संभावित प्लेइंग इलेवन: डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लोके फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

यह भी पढ़ें: Video: पाकिस्तान की फील्डिंग के दौरान एक बार फिर दिखी कॉमेडी, विकेटकीपर को बॉल देने की जगह..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Video: पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद अफ्रीकी खिलाड़ी का 'एंग्री सेलिब्रेशन' सोशल मीडिया पर हुआ वायरल