Aus vs Ind 3rd Test: सिराज ने मैच के बाद किया खुलासा, राष्ट्रगान के दौरान क्यों रो पड़े

Aus vs Ind 3rd Test: सिराज ने बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब हम ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेले थे, तो हमने पोकुवस्की को काफी शॉर्ट गेंद डाली थीं. वहीं हमने यह भी पाया कि वह गेंद को छोड़ने में रुचिकर नहीं थे और स्ट्रोक खेलना चाहते थे. ऐसे में हमने उनके खिलाफ शॉर्टपिच गेंदबाजी करने की योजना बनायी, लेकिन हमारा पूरा ध्यान अच्छी लंबाई और दिशा पर था.

Aus vs Ind 3rd Test: सिराज ने मैच के बाद किया खुलासा, राष्ट्रगान के दौरान क्यों रो पड़े

मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी में काफी सुधार आया है

खास बातें

  • मैच से पहले सिराज की तस्वीरें हुई थी वायरल
  • राष्ट्रगान के दौरान आंखों से बह पड़े आंसू
  • पहले एक बार और हो चुका है सिराज के साथ ऐसा
सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वीरवार से सिडनी में शुरू हुए तीसरे टेस्ट (3rd Test) के पहले दिन (मैच रिपोर्ट) मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) मैच शुरू होने से पहले ही चर्चाओं में आ गए. और वजह थी कि राष्ट्रीय गान के दौरान उनकी आंखों से आंसुओं उमड़ना. मेलबर्न में पिछले अपने पहले ही टेस्ट में सिराज ने  77 रन देकर पांच विकेट चटकाकर खासा प्रभावित किया था. इस खुशी के बीच सिराज के मन में पिता को लेकर गम भी चल रहा है, जिनका पिछले दिनों निधन हो गया था. बहरहाल, मैच के बाद सिराज (Mohammed Siraj) ने खुलासा किया कि वह क्यों भावुक हो गए थे. 

यह भी पढ़ें:  स्मिथ ने किया आर. अश्विन के खिलाफ रणनीति का खुलासा, बोले कि...

सिराज ने बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब हम ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेले थे, तो हमने पोकुवस्की को काफी शॉर्ट गेंद डाली थीं. वहीं हमने यह भी पाया कि वह गेंद को छोड़ने में रुचिकर नहीं थे और स्ट्रोक खेलना चाहते थे. ऐसे में हमने उनके खिलाफ शॉर्टपिच गेंदबाजी करने की योजना बनायी, लेकिन हमारा पूरा ध्यान अच्छी लंबाई और दिशा पर था. वहीं, राष्ट्रीय गान के दौरान भावुक होने पर सिराज बोले कि राष्ट्रीय गान के दौरान उन्हें अपन पिता की याद आ गयी. यह मेरे लिए भावुक पल था. मेरे पिता मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलते देखना चाहते थे. अगर वह आज जीवित होते, तो मुझे खेलते हुए देखते. सिराज ने सिडनी टेस्ट के पहले दिन डेविड वॉर्नर का विकेट लिया. और अगर ऋषभ पंत उनकी गेंद पर कैच पकड़ लेके, तो पोकुवस्की का विकेट भी उन्हीं के खाते में होता. 

यह भी पढ़ें:  ...तो ऑस्ट्रेलियाई भारत को जवाब देने की भी हालत में नहीं होते, गंभीर ने बतायी खामी


पंत के कैच छोड़ने पर सिराज बोले कि यह खेल का हिस्सा है. निश्चित ही, इस स्थिति में गेंदबाजों का निराश होना स्वाभाविक है, लेकिन ऐसी बातें होती हैं और कोई भी ऐसे में अगली गेंद पर ही ध्यान केंद्रित कर सकता है. उभरते हुए गेंदबाज ने कहा कि पिच अच्छी है और हम केवल दबाव बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. सिडनी की पिच आसान है, लेकिन हमने भी ज्यादा प्रभावी गेंदबाजी नहीं की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने ्अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​