Jake Fraser McGurk: "क्या आप सिंगल-डबल्स...", जैक फ्रैजर मैक्गुर्क के इन 3 पहलुओं से सन्न हुआ सोशल मीडिया

Jake Fraser McGurk: मैक्गुर्क ने हफ्ते भर के भीतर ही जो बड़े धमाके किए हैं, उसने क्रिकेट जगत को हिला दिया है. और मानो यही काफी नहीं है

Jake Fraser McGurk:

Jake Fraser McGurk: जैक फ्रैजर मैक्गुर्क ने पूरे क्रिकेट जगत को अपने इर्द-गिर्द समेट लिया है

नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IP 2024) में शनिवार को दिल्ली में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) के बीच खेले गए मुकाबले में जो देखने को मिला, वह क्रिकेट में यदा-कदा ही देखने को मिलता है. और इतने नियमित अंतराल पर तो बहुत ही कम देखने को मिलता है, जो ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर जैक फ्रैज मैक्गुर्क (Jake Fraser McGurk) ने कर दिखाया. और अब विश्व क्रिकेट इस 22 साल के युवा बल्लेबाज के बारे में बात कर रहा है. और अगर ऐसा है, तो ऐसी तीन वजह निकलकर सामने आई हैं, जिनके मैक्गुर्क ने तमाम क्रिकेट जगत को अपनी चर्चा करने पर विवश कर दिया है. चलिए जान लीजिए वे क्या तीन बड़ी ताकत हैं, जिन्होंने मैक्गुर्क को उभरते हुए वैश्विक सितारे में तब्दील कर दिया है. 

विकेटकीपरों को लेकर युवराज का फैसला

जानें क्यों हो सकते हैं सिराज टीम से बाहर


रोहित के लिए क्यों चिंतित हैं फैंस

1. हफ्ते भर के भीतर दो बड़े धमाके

कुछ दिन पहले ही आईपीएल में जैक फ्रैजर ने बहुत ही खास अंदाज में अपना परिय दिया था,लेकिन पिछले एक हफ्ते के भीतर जो मैक्गुर्क ने किया है, उसने क्रिकेट जगत को उनका मुरीद बना दिया है. और ये दो बड़े धमाके हैं सिर्फ 15 गेंदों पर दो हफ्ते भर में दो अर्द्धशतक बनाना. गुजरी 20 तारीख को उन्होंने पहले हैदराबाद के खिलाफ 15 गेंदों पर पचासा जड़ा, तो इसके करीब सात दिन बाद ही शनिवार को उन्होंने 15 गेंदों पर एक और पचासा जड़ते हुए मुंबई इंडियंस को दहला दिया 

2. यह स्ट्राइक-रेट बहुत कुछ कहता है. 

शनिवार तक जैक  फ्रैजर ने पांच ही मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने 49.40 का औसत निकाला है, लेकिन जो पंडितों को हैरान कर रहा है, वह उनका तूफानी स्ट्राइक-रेट है. मैक्गुर्क का स्ट्रा-रेट इन मैचों के बाद 237.50 का है. यह बताने के लिए काफी है कि आने वाले दिनों में फैंस को किस तरह का नजारा देखने को मिलेगा. 

3. हैरतअंगेज शॉट लगाने की काबिलियत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैक्गुर्क ने हार्दिक पांड्या के खिलाफ जिस सहजता और आसानी से प्रचंड शॉट लगाए, उससे बिल्कुल भी नहीं लगा कि ये शॉट कोई 22 साल का लड़का खेल रहा है, या जिसने सिर्फ महज दो ही वनडे मैच खेले हैं. पाांच ही मैचों में मैक्गुर्क ने 22 छक्के और इतने ही चौके लगा दिए हैं. फ्रैजर से ज्यादा छक्के सिर्फ ऋषभ पंत (23) ने लगाए हैं, लेकिन पंत का यह आंकड़ा 20 मैचों के बाद हैं. अंदाजा लगा लें कि दस मैचों के बाद मैक्गुर्क का आंकड़ा कहां पहुंचेगा.