यह ख़बर 04 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

श्रीलंका से तनाव के बीच तमिलनाडु ने वापस भेजे श्रीलंका के युवा क्रिकेटर

चेन्नई:

तमिलनाडु और श्रीलंका के बीच बढ़े तनाव में राज्य सरकार ने चेन्नई में आरंभ होने वाले एक क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए यहां पहुंची श्रीलंकाई टीम को वापस भेज दिया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते श्रीलंका की एक आधिकारिक वेबसाइट पर तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता पर तंज कसता एक लेख छपा था। इस लेख का भारत सरकार और तमिलनाडु सरकार ने विरोध किया और श्रीलंका सरकार ने बिना शर्त माफी मांगी और लेख को हटा भी लिया गया था।

इस लेख में मुख्यमंत्री जयललिता द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे गए पत्रों को 'प्रेमपत्र' की संज्ञा दी गई थी। इसमें कहा गया था कि मोदी बहुत जल्द ही जयललिता के पत्रों के प्रभाव आ जाते हैं। जयललिता ने पीएम से तमिलनाडु के मछुआरों की गिरफ्तारी के खिलाफ श्रीलंकाई सरकार से बात करने की अपील की थी।

बता दें कि श्रीलंका में तमिलों के कथित मानवाधिकार हनन के खिलाफ जयललिता भी तमिलनाडु के अन्य नेताओं की भांति अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस मुद्दे को उठाने के लिए भारत सरकार पर दबाव बनाती रही हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि श्रींलका से 15 सदस्यीय युवाओं का दल क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने के लिए भारत आया है। रविवार की शाम यह लोग चेन्नई पहुंचे थे। यह सभी युवा 15 वर्ष से कम आयु के थे।