Asia Cup 2023: तिलक वर्मा को क्यों किया गया एशिया कप की टीम में शामिल, चीफ सेलेक्टर अगरकर ने किया बड़ा खुलासा

Tilak Varma: टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल का पालन करेगा जिसमें पाकिस्तान दो स्थानों पर चार मैचों की मेजबानी करेगा और श्रीलंका शेष खेलों की मेजबानी करेगा.

Asia Cup 2023: तिलक वर्मा को क्यों किया गया एशिया कप की टीम में शामिल, चीफ सेलेक्टर अगरकर ने किया बड़ा खुलासा

Ajit Agarkar on Tilak Varma

Tilak Varma in Asia Cup 2023 Squad: भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने 30 अगस्त से शुरू होने वाले आगामी एशिया कप (Team India Asia Cup 2023 Squad) के लिए युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा का चयन करके उन पर भरोसा जताया है. गौरतलब है कि कुल चार खिलाड़ी - तिलक, यशस्वी जयसवाल, मुकेश कुमार और रिंकू सिंह हैं जिन्होंने हाल ही में भारतीय टीम में डेब्यू किया है. इनमें से केवल तिलक ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें श्रीलंका और पाकिस्तान की संयुक्त मेजबानी में होने वाले महाद्वीपीय आयोजन के लिए रिजर्व संजू सैमसन समेत 17 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह मिली है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar on Tilak Varma Selection in Asia Cup 2023) ने चयन पैनल द्वारा तिलक को चुने जाने के पीछे के कारण का खुलासा किया है.

तिलक वर्मा को लेकर मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कहा-

"तिलक वर्मा आशाजनक हैं. एशिया कप उनके लिए एक बड़ा अवसर है. हमने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान न केवल प्रदर्शन बल्कि स्वभाव के मामले में भी कुछ वास्तविक संभावनाएं देखीं. इससे उन्हें एक्सपोजर मिलेगा. वह बाएं हाथ के बल्लेबाज भी हैं , “अगरकर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा.

हाल ही में समाप्त हुई भारत-वेस्टइंडीज T20I श्रृंखला में, तिलक ने मैदान पर अपने संयम और परिपक्वता से प्रभावित किया. पांच मैचों में उन्होंने 57.66 की औसत से 173 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक और लगभग 139 का स्ट्राइक रेट था. 2023 एशिया कप (Asia Cup 2023 Schedule) की बात करें तो टूर्नामेंट की शुरुआत पाकिस्तान के मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबले से होगी.


पाकिस्तान, भारत और नेपाल ग्रुप ए में हैं जबकि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका ग्रुप बी में हैं. टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल का पालन करेगा जिसमें पाकिस्तान दो स्थानों पर चार मैचों की मेजबानी करेगा और श्रीलंका शेष खेलों की मेजबानी करेगा. छह ग्रुप-स्टेज मैचों के बाद 6 सितंबर से शुरू होने वाले सुपर फ़ोर्स होंगे. फाइनल 17 सितंबर को कोलंबो में सुपर फ़ोर्स के अंत में शीर्ष दो टीमों द्वारा खेला जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(ANI इनपुट के साथ)