IPL 2020 फाइनल जीतने के बाद मैदान पर आ गई MI की मालकिन नीता अंबानी, रोहित शर्मा को यूं दी बधाई

IPL 2020 Final: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की 68 रन की अर्धशतकीय पारी की मदद से यहां मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग फाइनल (IPL 2020 Final) में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवीं ट्राफी अपने नाम की

IPL 2020 फाइनल जीतने के बाद मैदान पर आ गई MI की मालकिन नीता अंबानी, रोहित शर्मा को यूं दी बधाई

IPL 2020 फाइनल जीतने के बाद मैदान पर आ गई MI की मालकिन नीता अंबानी, रोहित शर्मा को यूं दी बधाई

IPL 2020 Final: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की 68 रन की अर्धशतकीय पारी की मदद से यहां मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग फाइनल (IPL 2020 Final) में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवीं ट्राफी अपने नाम की. यह पांचवीं बार है जब मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल का खिताब जीतने में सफल रही है. इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 156 रन बनाये। इस लक्ष्य को मुंबई इंडियंस ने 18.4 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 157 रन बनाकर हासिल कर लिया. बता दें कि मुंबई के मैच जीतने के बाद टीम का मालकिन नीता अंबानी (Nita Ambani) मैदान पर उतर आई और जश्न में शामिल हुई. नीता अंबानी पहले तो मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के पास आईं और उन्हें जीत की बधाई देते हुए हाईफाई किया. सोशल मीडिया पर नीता अंबानी और रोहित शर्मा की हाईफाई करते हुए तस्वीर खूब वायरल हो रही है. फाइनल में ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने कमाल की गेंदबाजी की और 3 विकेट लेने में सफल रहे. उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 

IPL Final: रोहित शर्मा ने बनाया रिकॉर्ड, आईपीएल में ऐसा कमाल करने वाले पहले कप्तान बने

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी दिल्ली की टीम सात विकेट पर 156 रन ही बना पायी। मुंबई ने 18.4 ओवर में पांच विकेट पर 157 रन बनाकर पिछले आठ साल में पांचवीं बार खिताब जीता। रोहित ने 50 गेंदों पर 68 रन बनाये जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल हैं। इशान किशन (19 गेंदों पर नाबाद 33 रन, तीन चौके, एक छक्का) ने फिर से अपना प्रभाव छोड़ा. मुंबई पहली बार 2013 में चैंपियन बना था। इसके बाद उसने 2015, 2017 और 2019 में भी खिताब जीता. इस तरह से यह पहला अवसर है जबकि वह अपने खिताब का बचाव करने में सफल रहा. इससे पहले केवल चेन्नई सुपरकिंग्स (2010 और 2011) ऐसा करने में सफल रहा था। मुंबई दो बार चैंपियन्स लीग का चैंपियन भी रहा है. दिल्ली की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची थी और उसका यह आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.


IPL 2020: केएल राहुल के नाम हुई ऑरेंज कैप तो कागिसो रबाडा के नाम पर्पल कैप

मुंबई ने इस सत्र में चौथी बार दिल्ली पर आसान जीत दर्ज की। उसने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में भी आक्रामक शुरुआत की. रोहित ने रविचंद्रन अश्विन का छक्के से स्वागत किया तो कैगिसो रबाडा के पहले ओवर में 18 रन बने जिसमें क्विंटन डिकॉक (12 गेंदों पर 20 रन) के दो चौके और एक छक्का शामिल है. रोहित ने एनरिक नोर्जे पर चौका और छक्का लगाया तो अय्यर ने पांचवां ओवर मार्कस स्टोइनिस को सौंपा जिन्होंने पहली गेंद पर ही डिकॉक को विकेट के पीछे कैच करा दिया. सूर्यकुमार यादव ने हालांकि अपनी पहली दो गेंदों पर 10 रन बटोरकर दिल्ली को जश्न नहीं मनाने दिया.  मुंबई ने पावरप्ले में एक विकेट पर 61 रन बनाए थे. (इनपुट भाषा से)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​