एडम गिलक्रिस्ट ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लगाई फटकार, जस्टिन लैंगर से जुड़ा है मामला

एडम गिलक्रिस्ट ने सोमवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर निशाना साधते हुए कहा कि बोर्ड ने पूर्व कोच जस्टिन लैंगर की छवि 'दानव' के रूप में बनाई.

एडम गिलक्रिस्ट ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लगाई फटकार, जस्टिन लैंगर से जुड़ा है मामला

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट

खास बातें

  • एडम गिलक्रिस्ट ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लगाई लताड़
  • कहा- बोर्ड ने पूर्व कोच जस्टिन लैंगर की छवि 'दानव' के रूप में बनाई
  • हाल ही में लैंगर ने अपने पद से दिया है इस्तीफा
कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व क्रिकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने सोमवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) पर निशाना साधते हुए कहा कि बोर्ड ने पूर्व कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) की छवि ‘दानव' के रूप में बनाई. वर्ष 2018 में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद मुख्य कोच नियुक्त किए गए लैंगर ने शनिवार को अपना पद छोड़ दिया. गिलक्रिस्ट ने ‘सेन रेडियो' से कहा, ‘‘मुझे अब कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोच के पद को लेकर बदलाव या विश्लेषण को लेकर कारपोरेट लोगों की बातें सुनूं.''

उन्होंने कहा, ‘‘इस बात को छिपाने का प्रयास किया जा रहा है कि टीम के कुछ खिलाड़ियों और सहायक स्टाफ से बात की गई और वे नहीं चाहते कि जस्टिन टीम से जुड़ा रहे. कुछ लोगों ने उसकी छवि राक्षस के रूप में बनाई है, जस्टिन लैंगर ऐसा नहीं है.'' लैंगर के साथ खेलने वाले गिलक्रिस्ट ने कहा कि यह पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज ऐसा व्यक्ति है जो कमियों को स्वीकार करता है. उन्होंने कहा, ‘‘वह यह स्वीकार करने में सबसे आगे रहेगा कि उसके अंदर कमियां हैं, उसकी कमजोरियां हैं लेकिन वह आपके साथ बैठकर और आपकी आंखों से आंखें मिलाकर आपके साथ इन पर काम करेगा.''

IPL 2022: यूपी के इस तीन योद्धाओं को अपनी टीम में शामिल करने के लिए जी जान लगा देगी लखनऊ की टीम


गिलक्रिस्ट ने कहा, ‘‘इसलिए दानव के रूप में छवि बनाने का निजी तौर पर आप पर क्या असर होगा और इसका आपके परिवार और आपके करीबी तथा प्रियजनों पर क्या असर होगा.'' लैंगर के मार्गदर्शन में ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल अपना पहला विश्व T20 खिताब जीता और इसके बाद टीम ने एशेज में भी दबदबा बनाते हुए 4-0 से जीत दर्ज की. वह मुख्य कोच की भूमिका निभाते रहना चाहते थे लेकिन कोचिंग शैली को लेकर पिछले कुछ महीनों से सीनियर खिलाड़ी उनकी शिकायत कर रहे थे. 

यह 51 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर नया लंबा अनुबंध चाहता था कि बोर्ड उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 2022 T20 विश्व कप के अंत तक ही अनुबंध देना चाहता था. 

U19 World Cup: भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को हराया

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)