IPL 2022: यूपी के इस तीन योद्धाओं को अपनी टीम में शामिल करने के लिए जी जान लगा देगी लखनऊ की टीम

उत्तर प्रदेश के इन तीन धुरंधर खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल करने के लिए जीतोड़ मेहनत करेगी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम

IPL 2022: यूपी के इस तीन योद्धाओं को अपनी टीम में शामिल करने के लिए जी जान लगा देगी लखनऊ की टीम

लखनऊ सुपर जायंट्स

खास बातें

  • ऑक्शन में इन तीन खिलाड़ियों के लिए जी जान लगाएगी लखनऊ की टीम
  • 12 एवं 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगा मेगा ऑक्शन
  • आईपीएल में सुरेश रैना का प्रदर्शन शानदार
लखनऊ :

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (Indian Premier League 2022) के मेगा ऑक्शन में गिनती के चार दिन शेष रह गए हैं. खिलाड़ियों के आगामी नीलामी प्रक्रिया के लिए 12 एवं 13 फरवरी को बेंगलुरु (Bengaluru) में सभी टीमें एकत्रित होंगी. इस दौरान सभी टीमों की नजर अपनी रणनीति के अनुसार पहले से सोचे गए कुछ खिलाड़ियों पर टिकी रहेंगी. इस दौरान नई नवेली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) की टीम भी अपनी रणनीति के अनुसार कुछ खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल करने के लिए जीतोड़ मेहनत करेगी. 

बीते आईपीएल इतिहास में देखा गया है कि फ्रेंचाइजी अपने घरेलू खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने पर ज्यादा जोर देती है. ऐसे में बात करें आईपीएल 2022 में लखनऊ की टीम उत्तर प्रदेश के किन तीन खिलाड़ियों के लिए जी जान लगा सकती है, तो उनके नाम इस प्रकार हैं- 

IND vs WI 2nd ODI Match: कब, कहां और कैसे देखें भारत vs वेस्टइंडीज मैच का लाइव प्रसारण


भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar):

टीम इंडिया के 32 वर्षीय स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन इन दिनों कुछ डगमगाया हुआ है. हाल यह है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में उन्हें नहीं चुना गया है और अफ्रीकी दौरे पर उनके असंतोषजनक प्रदर्शन को देखते हुए आराम दिया गया है, लेकिन कुमार के प्रतिभा से हर कोई अच्छी तरह से वाकिफ है. अगर वह फॉर्म में आते हैं तो विपक्षी टीम को अकेले पस्त करने की क्षमता रखते हैं. भुवनेश्वर के इसी प्रतिभा को देखते हुए लखनऊ की टीम उन्हें अपने खेमे में शामिल करने के लिए अन्य टीमों को कड़ी टक्कर दे सकती है.

भुवनेश्वर कुमार ने आईपीएल में अबतक 132 मैच खेलते हुए 132 पारियों में 25.3 की एवरेज से 142 विकेट चटकाए हैं. आईपीएल में उनके नाम एक बार पांच और दो बार चार विकेट लेने का भी कारनामा है. भुवनेश्वर की देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 19 रन खर्च कर पांच विकेट है.

IND vs WI, 2nd ODI: भारत के तीन स्टार खिलाड़ी टीम में लौटे, दूसरे वनडे के लिए मैदान में बहाया जमकर पसीना

सुरेश रैना (Suresh Raina): 

देश के 35 वर्षीय पूर्व स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना के आईपीएल प्रदर्शन से हर कोई अच्छी तरह से वाकिफ है. उन्होंने देश की इस मशहुर टूर्नामेंट में 5528 रन बनाए हैं और आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूचि में चौथे स्थान पर स्थित हैं. ऐसे में यूपी के इस मैच विजेता खिलाड़ी को जरुर लखनऊ की टीम अपने खेमे में शामिल करना चाहेगी. 

रैना बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी उपयोगी गेंदबाजी से भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाते हैं. भारतीय ऑलराउंडर ने आईपीएल में अबतक 205 मैच खेलते हुए 200 पारियों में 32.5 की एवरेज से 5528 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी के दौरान इतने ही मुकाबलों की 69 पारियों में 44.7 की एवरेज से 25 सफलता प्राप्त की है.

पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा, 'कोहली को फिर से RCB का कप्तान बना देना चाहिए...'

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav): 

भारत के 27 वर्षीय 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव ने काफी कम समय में लोगों को काफी प्रभावित किया है. एक समय वह टीम इंडिया के अभिन्न अंग हुआ करते थे. यादव के प्रदर्शन को इसी से आंका जा सकता है कि उन्होंने देश के लिए अबतक 95 इंटरनेशनल मुकाबले खेलते हुए 174 विकेट चटकाए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में कुलदीप यादव के इस धांसू प्रदर्शन को देखते हुए लखनऊ की टीम उन्हें जरुर अपने खेमे में शामिल करना चाहेगी.

बात करें उनके आईपीएल प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने इस टूर्नामेंट में अबतक 45 मैच खेलते हुए 43 पारियों में 30.9 की एवरेज से 40 विकेट चटकाए हैं. आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 20 रन खर्च कर चार विकेट है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

U19 World Cup: भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को हराया
. ​