Ind vs Eng: इस खिलाड़ी को स्पिन के खिलाफ सबसे बेहतर 'विकेटकीपर' बताकर गिलक्रिस्ट ने विश्व क्रिकेट को चौकाया

IND vs ENG: सीरीज का तीसरा मैच राजकोट में खेला गया जिसे टीम इंडिया ने रिकॉर्ड 434 रनों से जीता.

Ind vs Eng: इस खिलाड़ी को स्पिन के खिलाफ सबसे बेहतर 'विकेटकीपर' बताकर गिलक्रिस्ट ने विश्व क्रिकेट को चौकाया

IND vs ENG: Adam Gilchrist

IND vs ENG: ऑस्ट्रेलिया के महान एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने इंग्लैंड के बेन फोक्स की प्रशंसा करते हुए उन्हें स्पिन गेंदबाजी के लिए "सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर" करार दिया. फोक्स (Adam Gilchrist about best Wicket Keeper against Spin) भारत में चल रही पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड टीम का हिस्सा हैं. गिलक्रिस्ट स्टंप के पीछे 31 वर्षीय खिलाड़ी के ग्लववर्क से काफी प्रभावित हैं. फोक्स भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट में बल्ले से उल्लेखनीय योगदान देने में विफल रहे लेकिन उनकी विकेटकीपिंग ने निश्चित रूप से श्रृंखला में उनकी टीम को मदद की. यह खिलाड़ी अपनी स्टंपिंग और कैचिंग के दम पर कुछ महत्वपूर्ण सफलताओं में शामिल था.

"बेन फॉक्स स्पिन-गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं, जिन्हें मैंने कभी देखा है. फिर भी, मैंने उन्हें स्टंप्स के पीछे खड़े हुए ज्यादा नहीं देखा है क्योंकि किसी कारण से, अगर ऐसा नहीं होता है तो वे उन्हें खेलना नहीं चाहते हैं." खूब घूमें," गिलक्रिस्ट ने क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट पर बोलते हुए कहा, "लेकिन उन्होंने दूसरे टेस्ट में जो किया वह विश्वास से परे था. वह जो कैच ले रहे थे, स्पिन गेंदबाज़ों की ऑफ-एज बिल्कुल क्लास थी. आपको गेंद के साथ ऊपर उठना था लेकिन फिर अचानक आप वापस जा रहे हैं नीचे लेकिन उसके हाथ सिर्फ मक्खन हैं," उन्होंने कहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत 2-1 से आगे है. बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम ने हैदराबाद में पहला गेम 28 रन से जीता, जिसके बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी ने विजाग में 106 रन की जीत के साथ वापसी की. उसके बाद सीरीज का तीसरा मैच राजकोट में खेला गया जिसे टीम इंडिया ने रिकॉर्ड 434 रनों से जीता.