विज्ञापन

IND vs BAN: सूर्या नहीं ये खिलाड़ी है T20 क्रिकेट का सबसे बिस्फोटक बल्लेबाज़, जिसके आकड़ों से चौंक जायेगा विश्व क्रिकेट

Highest Strike Rate in T20s Year 2024: टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार हुआ ये बल्लेबाज

IND vs BAN: सूर्या नहीं ये खिलाड़ी है T20 क्रिकेट का सबसे बिस्फोटक बल्लेबाज़, जिसके आकड़ों से चौंक जायेगा विश्व क्रिकेट
Highest Strike Rate in T20s Year 2024

Highest Strike Rate in T20s Year 2024; IND vs BAN 2nd T20: भारतीय क्रिकेट में एक नया सितारा उभर रहा है नाम है अभिषेक शर्मा, जिन्होनें साल 2024 में टी20ई क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत अभिषेक ने साल 2024 में सबसे अधिक स्ट्राइक रेट के साथ खुद को टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार कर लिया है. 

अभिषेक शर्मा बने T20 के सुपरस्टार

अभिषेक शर्मा अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वे गेंदबाजों पर हावी रहते हैं और लगातार बड़े शॉट्स खेलते हैं. साल 2024 में अभिषेक अपने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की बदौलत सबसे अधिक स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाज़ी करने के मामले में ट्राविस हेड को पीछे छोड़ते हुए पहले पायदान पर काबिज हो चुके हैं. अभिषेक शर्मा एक युवा खिलाड़ी हैं और उनके पास भारतीय क्रिकेट में लंबा सफर तय करने की क्षमता है और उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका भी दिया गया है. 

अभिषेक शर्मा ने साल 2024 में 198.1 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए सभी को पीछे छोड़ दिया है. आंद्रे रसेल ने  185.6 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है. ट्रैविस हेड ने 182.1 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. फिन एलन (177.1 के स्ट्राइक रेट), जैक फ्रेजर-मैकगर्क (174 के स्ट्राइक रेट) और डोनावन फरेरा (170.2 के स्ट्राइक रेट) ने भी शानदार प्रदर्शन किया है.

अभिषेक शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में 16 रन बनाकर रन आउट हो गए थे लेकिन बाकी बचे दो मुकाबलों में उनके पास मौका है अपने परिचित अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करने का और जिन्हें आईपीएल 2024 के दौरान अरूण जेटली स्टेडियम में अभिषेक शर्मा की ट्रेविस हेड की बल्लेबाज़ी याद होगी वो इस चीज़ को काफी करीब से महसूस कर सकते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
सैम बिलिंग्स और जेम्स नीशम के तूफान में उड़ गई सुरेश रैना की टीम, मिली शर्मनाक हार
IND vs BAN: सूर्या नहीं ये खिलाड़ी है T20 क्रिकेट का सबसे बिस्फोटक बल्लेबाज़, जिसके आकड़ों से चौंक जायेगा विश्व क्रिकेट
Mohammed Shami vs Waqar Younis record after 64 Test match record comparison Stats
Next Article
Waqar Younis vs Mohammed Shami: किसमें कितना है दम..64 टेस्ट के बाद किसका रिकॉर्ड है बेहतर, जानिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com