ODI Team Of The Year: आकाश चोपड़ा ने चुनी ODI टीम ऑफ द ईयर, चौंकाते हुए भारत के इस दिग्गज को नहीं दी जगह

ODI Team Of The Year: आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने वनडे टीम ऑफ द ईयर में 6 भारतीय खिलाड़ी, एक पाकिस्तानी, एक न्यूजीलैंड, एक बांग्लादेश और दो खिलाड़ी साउथ अफ्रीका से लिए हैं

ODI Team Of The Year: आकाश चोपड़ा ने चुनी ODI टीम ऑफ द ईयर, चौंकाते हुए भारत के इस दिग्गज को नहीं दी जगह

Jasprit Bumrah vs Babar Azam, वनडे टीम ऑफ द ईयर का चोपड़ा ने किया चुनाव

ODI Team Of The Year: भारत के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभाने वाले आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने वनडे टीम ऑफ द ईयर (ODI Team Of the Year) का ऐलान किया है. अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने ODI टीम ऑफ द ईयर का ऐलान किया है जिसमें भारतीय पूर्व क्रिकेटर ने चौंकाते हुए भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को जगह नहीं दी है. वहीं, पाकिस्तान के बाबर आजम (asprit Bumrah and Babar Azam) भी इस टीम में जगह नहीं बना पाए हैं. आकाश चोपड़ा ने ODI टीम ऑफ द ईयर में ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल को जगह दी है. रोहित को आकाश ने कप्तान भी बनाया है. बता दें कि रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी, जहां ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी. 

यह भी पढ़ें: SA vs IND: 'हैरान हूं कि इन 2 खिलाड़ियों को क्यों नहीं चुना गया', सेंचुरियन में हार के बाद भज्जी सेलेक्टरों पर भड़के


वहीं, नंबर 3 पर आकाश चोपड़ा की पसंद विराट कोहली बने हैं. इस साल कोहली शानदार फॉर्म में  रहे हैं. वनडे  और टेस्ट में कोहली ने विराट परफॉर्मेंस कर तहलका ही मचा दिया था. विराट कोहली वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे. इसके बाद आकाश ने नंबर 4 के लिए पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को इस टीम में शामिल किया है. 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर के द्वारा चुनी गई वनडे टीम ऑफ द ईयर में ऑलराउंडर के तौर पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को जगह दी गई है. हैरानी वाली बात ये है कि हार्दिक पंड्या भी इस टीम में का हिस्सा नहीं बन पाए हैं. इसके अलावा इस टीम में युवा साउथ अफ्रीकी गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी और मार्को जानसन को शामिल किया गया है. स्पिनर के तौर पर आकाश चोपड़ा की पसंद कुलदीप यादव बने हैं. बता दें कि तेज गेंदबाज के तौर पर चोपड़ा ने मोहम्मद शमी और सिराज को जगह दी है .

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने वनडे टीम ऑफ द ईयर में 6 भारतीय खिलाड़ी, एक पाकिस्तानी, एक न्यूजीलैंड, एक बांग्लादेश और दो खिलाड़ी साउथ अफ्रीका से लिए हैं. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ओर से किसी को भी आकाश चोपड़ा ने अपनी इस वनडे टीम में नहीं चुना है. 

आकाश चोपड़ा की वनडे टीम 2023 (Aakash Chopra ODI team of the Year 2023) : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, डेरिल मिशेल, मोहम्मद रिजवान, शाकिब अल हसन, मार्को जानसन, गेराल्ड कोएत्जी, कुलदीप  यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज

आकाश चोपड़ा ने इन खिलाड़ियों को नहीं दी जगह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, बाबर आजम, रचिन रवींद्र, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, ट्रेविस हेड, और मिचेल स्टार्क. ये सभी ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें विश्व क्रिकेट में स्टार माना जाता है.