ODI Team of the Year: "केवल भारतीय ही वोट...", वर्ष की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम में शामिल खिलाड़ियों के नाम से नाखुश हुए रवि शास्त्री ने दे दिया बड़ा बयान

ODI Players of Year 2023: वर्ष की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम का चयन प्रशंसकों के वोटों के आधार पर किया जाता है

ODI Team of the Year:

Ravi Shastri on ODI Players of Year 2023

Ravi Shastri: वर्ष 2023 समाप्ति की ओर बढ़ रहा है और पिछले 12 महीनों पर नजर डालने का अच्छा समय है. पिछले साल कई अच्छे प्रदर्शन देखने को मिले, जिनमें से सबसे खास ऑस्ट्रेलिया की छठी वनडे क्रिकेट विश्व कप जीत रही. भारत बनाम दक्षिण टेस्ट मैच के दौरान सीरीज के आधिकारिक प्रसारकों ने वर्ष 2023 की एकदिवसीय टीम (Ravi Shastri on ODI Playing 11 of Year 2023) दिखाई. जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, कुलदीप यादव सहित आठ भारतीय शामिल थे. ऑस्ट्रेलिया की ओर से केवल एडम ज़म्पा ने ही छाप छोड़ी जबकि न्यूजीलैंड की ओर से डेरिल मिशेल को जगह मिली. वर्ष की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम का चयन प्रशंसकों के वोटों के आधार पर किया जाता है. हालाँकि, चुनी गई टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri on ODI Team of Year 2023) को प्रभावित नहीं किया.

"यह एक मजाक है. राशिद खान... वो क्या खेलता है? मुझे लगता है कि वहां केवल भारतीय ही वोट कर रहे होंगे. कोई और नहीं. मिशेल मार्श, राशिद खान, क्विंटन डी कॉक. एडम ज़म्पा में विश्व कप विजेता टीम का एक खिलाड़ी ? राशिद सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है. उसके लिए वहां जगह नहीं बना पाना अविश्वसनीय है. जड़ेजा सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर है. वह और राशिद दुनिया की सभी सतहों पर आदर्श संयोजन होते, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच शास्त्री को हिंदुस्तान टाइम्स ने स्टार स्पोर्ट्स पर यह कहते हुए Quote किया था.

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर इस बात से हैरान थे कि ग्लेन मैक्सवेल भी अपनी छाप नहीं छोड़ सके. "अगर मैं क्विंटन डी कॉक हूं, तो मुझे चयन से चूकने पर बहुत निराशा होगी. वनडे क्रिकेट में अपने अंतिम वर्ष के साथ और जिस तरह से उन्होंने प्रदर्शन किया. मैं आपको बताता हूं कि वह एक अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं. फिलेंडर ने कहा, ''मैं समझता हूं कि ये सभी लोग चयन के योग्य हैं; उनका साल शानदार रहा, खासकर भारतीयों के लिए.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"विराट स्थिरता लाता है लेकिन मेरे लिए, शायद एडेन मार्कराम. डेविड मिलर दूसरा नाम. ग्लेन मैक्सवेल, आप उसे कैसे छोड़ सकते हैं? उसने ऑस्ट्रेलिया को बड़ी हार से बचाया. चुनने के लिए बहुत सारे लोग हैं. अगर मैं मैक्सवेल होता, चयन से मुझे सचमुच बहुत कठिनाई महसूस होगी."