NDTV FY23 Results: आय सपाट, मुनाफे पर दिखा एकमुश्त खर्चों का असर

AMG मीडिया नेटवर्क्स के CEO, संजय पुगलिया ने कहा, 'सबसे पहले हम NDTV के न्यूजरूम को बहुआयामी, मल्टीमीडिया डिजिटल प्लेटफॉर्म के तौर पर मजूबत बनाने में निवेश करेंगे.

NDTV FY23 Results: आय सपाट, मुनाफे पर दिखा एकमुश्त खर्चों का असर

एनडीटीवी का तिमाही परिणाम घोषित

NDTV ने FY23 के लिए अपने नतीजे जारी कर दिए हैं. कंपनी की आय कंसोलिडेटेड आधार पर बिना किसी बदलाव के 385.8 करोड़ रही. कंपनी के कंसो मुनाफे पर हालांकि कुछ एकमुश्त खर्चों का असर देखने को मिला जिसकी वजह से मुनाफे का आंकड़ा 52.94 करोड़ रुपये का रहा.

NDTV को इस साल 11.76 करोड़ रुपये का एकमुश्त खर्च (Exceptional Expenses) करना पड़ा है जिसमें 3.54 करोड़ रुपये का सेवरेंस भुगतान (Severance Pay) भी शामिल है. कंपनी ने ये जानकारी एक्सचेंज फाइलिंग में दी है.

AMG मीडिया नेटवर्क्स ने एक सब्सिडियरी के जरिए 30 दिसंबर 2022 को राधिका रॉय और प्रणॉय रॉय से NDTV में 27.26% हिस्सा खरीदा था जिसके बाद AMG मीडिया की NDTV में कुल हिस्सेदारी 64.71% हो गई है.

कंपनी ने SEBI को भेजे एक और आवेदन में ये मांग की है कि राधिका रॉय और प्रणॉय रॉय को अब 'प्रमोटर' कैटेगरी की जगह 'पब्लिक' शेयरहोल्डर कैटेगरी में रखा जाए.

AMG मीडिया नेटवर्क्स के CEO, संजय पुगलिया ने कहा, 'सबसे पहले हम NDTV के न्यूजरूम को बहुआयामी, मल्टीमीडिया डिजिटल प्लेटफॉर्म के तौर पर मजबूत बनाने में निवेश करेंगे. अच्छे ग्लोबल कंटेंट, नए फॉर्मेट और दर्शकों के लिए इंटरैक्टिव कंटेंट के जरिए NDTV की डिजिटल पहुंच को बढ़ाने के लिए हमें और रिपोर्टर्स, प्रोड्यूसर्स और एडिटर्स के साथ मजबूत रिसर्च टूल्स की जरूरत होगी. हम ऐसी खबरें देंगे जो भारतीयों के साथ-साथ उन लोगों की जिंदगी को भी बेहतर बनाएं जो भारत के बारे में दिलचस्पी रखते हैं'.

नतीजों के पहले शुक्रवार को NDTV का शेयर BSE पर 4.24% चढ़कर 189.45 पर बंद हुआ था.



(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)