विज्ञापन

NDTV को Google के साथ पार्टनरशिप में मिली बड़ी कामयाबी, +24% हुआ न्यू यूजर ग्रोथ

NDTV पत्रकारिता के मानदंडों को लेकर सजग और अग्रणी रहा है. यही कारण है कि गूगल के साथ साझेदारी कर पाठकों और दर्शकों को अच्छी क्वालिटी का कंटेंट मुहैया कराने की नई पहल की गई है.

NDTV को Google के साथ पार्टनरशिप में मिली बड़ी कामयाबी, +24% हुआ न्यू यूजर ग्रोथ

गूगल के साथ साझेदारी कर NDTV ने 24% न्यू यूजर ग्रोथ दर्ज किया है. भारत के प्रमुख समाचार प्लेटफॉर्म NDTV ने अपनी कंटेंट रणनीति को रिफाइन करने के लिए रियल-टाइम डेटा पर ध्यान केंद्रित करते हुए Google के साथ अपनी अभिनव साझेदारी के माध्यम से यह उल्लेखनीय सफलता हासिल की है. ट्रैडिशनल इंगेजमेंट मेजरमेंट टूल्स की सीमाओं को पहचानते हुए NDTV अपने कंटेंट की गुणवत्ता और इंगेजमेंट में सुधार लाने के उद्देश्य से एक डेटा-संचालित फ्रेमवर्क विकसित करने के मिशन पर चला गया.

इस साझेदारी से मशीन लर्निंग-आधारित प्रक्रिया का इंप्लीमेंटेशन हुआ, जिसने NDTV को उच्च प्रदर्शन वाले लेखों और अच्छी तरह से लिखे जा सकने वाले लेखों की सटीक पहचान करने की अनुमति दी. रियल-टाइम इनसाइट्स का लाभ उठाकर संपादक रणनीतिक रूप से उन विषयों और फार्मेट्स पर ध्यान केंद्रित कर पा रहे हैं, जिन्होंने दर्शकों को अधिक आकर्षित किया. 

इस ढांचे को लागू करने की पहली तिमाही के भीतर NDTV ने पर्याप्त संख्या में यूजर्स की वृद्धि देखी. नए यूजर्स की संख्या में 24 प्रतिशत की वृद्धि हुई. पेज व्यू में 12 प्रतिशत की वृद्धि हुई, औसत सेशन अवधि में उल्लेखनीय वृद्धि हुई और बाउंस दर में 3.7 प्रतिशत का सुधार हुआ. ये मैट्रिक्स बड़ी संख्या में दर्शकों को आकर्षित करने और बनाए रखने में एनडीटीवी की नई रणनीति की सफलता को रेखांकित करते हैं, जो इसकी डिजिटल परिवर्तन यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है.

NDTV के एक्जीक्यूटिव डाइरेक्टर सेंथिल चेंगलवरायण ने कहा, "NDTV पत्रकारिता में विश्वास और उत्कृष्टता का पर्याय है. उत्कृष्ट सामग्री के प्रति हमारा समर्पण अटूट है. हमारे मानकों को और बढ़ाने के लिए हमारी संपादकीय टीमों ने एक अत्याधुनिक न्यूजरूम क्वालिटी इंडेक्स विकसित किया है. Google के प्रोड्क्ट्स और अन्य डेटाबेस का लाभ उठाकर हम अपने लेखों की क्वालिटी सुधारने और ऑडियंस एंगेजमेंट में मदद कर रहा है."

यह पहल न केवल पत्रकारिता के प्रति NDTV की प्रतिबद्धता को उजागर करती है, बल्कि कंटेंट की गुणवत्ता और यूजर्स से जुड़ाव को बढ़ाने में डेटा और मशीन लर्निंग के परिवर्तनकारी प्रभाव को भी दर्शाती है. Google के साथ साझेदारी ने एनडीटीवी के डिजिटल कंटेंट स्ट्रेटजी को मजबूत किया है, जिससे वेबसाइट ट्रैफिक और दर्शकों के इंगेजमेंट में महत्वपूर्ण सुधार हुआ है.

यहां पढ़ें केस स्टडी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: