JEE Main Result 2022 Session 1: जेईई मेन रिजल्ट 2022 बस कुछ मिनट में होने वाला है डिक्लेअर

JEE Main 2022 Result: जेईई मेन सेशन 1 रिजल्ट 2022 पेपर 1 (बीई, बी.टेक) और पेपर 2 (बी.आर्क और बी.प्लानिंग) दोनों के लिए बस कुछ ही देर में घोषित किया जाएगा. एनटीए जेईई मेन एग्जाम रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध कराया जाएगा.

JEE Main Result 2022 Session 1: जेईई मेन रिजल्ट 2022 बस कुछ मिनट में होने वाला है डिक्लेअर

जेईई मेन सेशन 1 रिजल्ट 2022 पेपर 1 (बीई, ब्रीच) और पेपर 2 (बीआर्च और बीप्लानिंग) दोनों के लिए बस कुछ ही देर में घोषित किया जाएगा.

JEE Main 2022 Exam Result: संयुक्त प्रवेश परीक्षा मुख्य (Joint Entrance Examination Main) (JEE Main) सत्र 1, या जून 2022 सेशन रिजल्ट आज घोषित होने की संभावना है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जेईई मेन का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी करेगी. एनटीए ने बुधवार, 6 जुलाई को सभी शिफ्टों की परीक्षा के लिए जेईई मेन प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है. चूंकि जेईई मेन कई पालियों में आयोजित किया जाता है और प्रत्येक पाली से जुड़ी कठिनाई के विभिन्न स्तरों को देखते हुए, एनटीए पर्सेंटाइल स्कोर के आधार पर सामान्यीकरण प्रक्रिया का पालन करता है.

JEE Main Result 2022 Updates: NTA अधिकारी के अनुसार जेईई मेन परिणाम 2022 की घोषणा 9 जुलाई को 

सूत्रों के अनुसार जेईई मेन 2022 जून रिजल्ट डेट और समय की पुष्टि की गई है, जिसके अनुसार शनिवार, 9 जुलाई को जेईई मेन 2022 रिजल्ट लिंक एक्टिव होने की उम्मीद है. जेईई मेन सत्र 1 का परिणाम 2022 पेपर 1 (बीई और बीटेक) और पेपर 2 (बी.आर्क और बी.प्लानिंग) दोनों के लिए घोषित किया जाएगा.

CBSE Result 2022: सीबीएसई ने 10वीं-12वीं के रिजल्ट को लेकर दिया बड़ा संकेत, इस तारीख तक घोषित होंगे परिणाम !

बहुविकल्पीय प्रश्नों में गलत उत्तरों के लिए एक अंक काटा जाएगा. जेईई मेन में, यदि दो या दो से अधिक उम्मीदवार समान जेईई मेन एनटीए स्कोर प्राप्त करते हैं, तो इसे हल करने के लिए एक टाई-ब्रेकिंग पद्धति का पालन किया जाएगा.

जेईई मेन एनटीए टाई-ब्रेकिंग नियम को विस्तार से समझें

जेईई मेन सेशन 2 का रजिस्ट्रेशन चल रहा है. उम्मीदवार केवल आज तक आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं. जेईई मेन सत्र 2 का आयोजन 21 जुलाई से 30 जुलाई 2022 तक होने वाला है.

JEE Main 2022: एनटीए ने जेईई मेन सत्र 2 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया फिर से शुरू की, जानिए आवेदन की लास्ट डेट 

जेईई मेन को क्वालीफाई करने के बाद छात्र जेईई एडवांस्ड परीक्षा में बैठने के लिए पात्र हो जाते हैं, लेकिन उम्मीदवारों को पता होना चाहिए की उसके लिए कुछ पात्रता है जिसे पूरा करने वाले उम्मीदवार ही आवेदन करने के योग्य होते हैं. जेईई मेन एग्जाम रिजल्ट क्वालीफाई करने के लिए कितने अंक चाहिए इसकी डिटेल में जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं. 

JEE Main 2022 Result Updates: सत्र 1 का परिणाम 9 जुलाई, क्वालिफाइ करने के लिए लाना होगा 75% मार्क्स, कट-ऑफ डिटेल  जानें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com