विज्ञापन
Story ProgressBack
Partner Content

Samsung Galaxy A55 5G और Galaxy A35 5G के कैमरा, Knox और वॉलेट फीचर से किसी को भी करें इम्प्रेस

Samsung Galaxy A55 5G और Galaxy A35 5G भारत में Samsung की लाइनअप के दो सबसे नए स्मार्टफोन हैं। ये स्मार्टफोन कई ऐसे फीचर्स के साथ आते हैं, जो आज की पीढ़ी को नए युग के साथ जोड़ने के अलावा फोन सेफ्टी और प्राइवेसी का भी ख्याल रखते हैं।

Read Time: 10 mins
Samsung Galaxy A55 5G और Galaxy A35 5G के कैमरा, Knox और वॉलेट फीचर से किसी को भी करें इम्प्रेस
Samsung Galaxy A55 5G और Galaxy A35 5G के कैमरा, Knox और वॉलेट फीचर से किसी को भी करें इम्प्रेस...

Samsung Galaxy A55 5G और Galaxy A35 5G भारत में Samsung की लाइनअप के दो सबसे नए स्मार्टफोन हैं। ये स्मार्टफोन कई ऐसे फीचर्स के साथ आते हैं, जो आज की पीढ़ी को नए युग के साथ जोड़ने के अलावा फोन सेफ्टी और प्राइवेसी का भी ख्याल रखते हैं। अच्छे हार्डवेयर के साथ AI द्वारा उन्नत अद्भुत कैमरा की मौजूदगी Samsung A-सीरीज़ डिवाइसेज़ को बाज़ार में मौजूद भीड़ से अलग खड़ा करती है। स्टाइल, परफॉर्मेंस और फीचर्स के सही मिश्रण के साथ, Galaxy A55 5G और A35 5G, Samsung के लाइनअप में एक आइकन के रूप में उभरकर आते हैं। चाहे आप टेक्नोलॉजी से प्यार करते हों, फोटोग्राफी के शौकीन हों, या ऐसे यूज़र हों, जो सेफ्टी और प्राइवेसी को महत्व देते हों, इन डिवाइस में आपके लिए बहुत कुछ है। इस कैम्पेन के बारे में Samsung India के वाइस प्रेसिडेंट (MX बिजनेस) आदित्य बब्बर ने कहा, "Galaxy A Series नवाचारों को सभी के लिए सुलभ बनाकर उनका लोकतंत्रीकरण करती है। Galaxy A55 5G और Galaxy A35 5G के साथ हम फ्लैगशिप-स्तरीय सुविधाओं, अनुभवों और सामर्थ्य का लोकतंत्रीकरण कर रहे हैं। हमारे कैम्पेन में हमें यह प्रदर्शित करते हुए गर्व हो रहा है कि कैसे Galaxy A55 5G और A35 5G सीमाओं को आगे बढ़ाते हुए अत्याधुनिक तकनीक पेश कर रहे हैं, जो रचनात्मकता को सशक्त बनाती है और उपयोगकर्ता के अनुभव को बेहतर बनाती है।"

डिवाइस GenZ की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किए गए हैं और यही कारण है कि Galaxy A55 5G के लेटेस्ट विज्ञापन में पॉपुलर यूथ इन्फ्लुएन्सर शनाया कपूर और उनके साथ रोहन गुरबक्सानी हैं। इसमें दिखाया गया है कि कैसे रोहन अपने Galaxy A55 5G के AI द्वारा उन्नत कैमरा से शनाया को इम्प्रेस करता है और साथ ही Samsung Knox Vault और Samsung Wallet जैसे फीचर्स उसे शनाया के और करीब कैसे ले जाते हैं।

'AI द्वारा उन्नत कैमरा', 'Knox सिक्योरिटी वॉल्ट' और 'Samsung Wallet' तीन ऐसे फीचर्स हैं, जो Galaxy A55|A35 5G को अन्य स्मार्टफोन से एक कदम आगे ले जाते हैं। Galaxy A55 5G के AI द्वारा उन्नत कैमरा फीचर्स, जैसे इमेज रीमास्टर, ऑब्जेक्ट इरेज़र, सिंगल टेक, इमेज क्लिपर, लॉन्ग एक्सपोज़र, नाइटोग्राफी और नाइट पोर्ट्रेट, GenZ को मोबाइल कैमरा फोटोग्राफी के एक नए युग में ले जाते हैं। इतना ही नहीं, ये नवीनतम Galaxy A डिवाइस सुनिश्चित करते हैं कि आपकी तस्वीरें, दस्तावेज़ और व्यक्तिगत बायोमेट्रिक जानकारी Samsung Knox Vault द्वारा सुरक्षित रहे। इसके अलावा Samsung Wallet के साथ आप व्यक्तिगत गोपनीयता के उल्लंघन के डर के बिना अपनी डिजिटल ID, टिकट, बोर्डिंग पास, क्रेडिट और डेबिट कार्ड और कई अन्य चीज़ें सुरक्षित रूप से संग्रहीत कर सकते हैं।

Galaxy A55 | A35 5G का नया विज्ञापन शनाया और रोहन के साथ Samsung Galaxy A55 5G की कैमरा क्षमताओं को सभी के सामने पेश करता है। एक पार्टी में रोहन और शनाया की मुलाकात मज़ेदार किस्सों को जन्म देती है और जैसे-जैसे वे आगे बढ़ते हैं, Galaxy A55 5G के साथ उनके एक्सपीरिएंस पर्सनल कनेक्शन और रोजमर्रा की ज़िन्दगी पर टेक्नोलॉजी के इफेक्ट को देखा जा सकता है।

शनाया और रोहन पार्टी में मिलते हैं, जहां रोहन अपना Samsung Galaxy A55 5G स्मार्टफोन निकालता है और शनाया के साथ सेल्फी लेता है। हालांकि उनकी तस्वीर को पिज्जा डिलीवरी बॉय फोटोबॉम्ब कर देता है। ऐसे में रोहन Galaxy A55 5G में मौजूद ऑब्जेक्ट इरेज़र फीचर का इस्तेमाल करता है और फोटो से अनचाहे ऑब्जेक्ट को हटा देता है। Galaxy A55 5G का यह फीचर ऑब्जेक्ट को हटाकर गैप को बैकग्राउंड के साथ मैच कर देता है।

ऑब्जेक्ट इरेज़़र : आज के समय में ऑब्जेक्ट इरेज़र फोटोग्राफर्स के लिए वरदान का काम करता है। पहले लोगों को अपनी तस्वीरों से अनचाहे ऑब्जेक्ट को हटाने के लिए एडिटिंग में घंटों बिताने पड़ते थे। आज, Galaxy A55 5G के इस फीचर की बदौलत आप चंद सेकंड में अपने फोटो से किसी भी अनचाहे ऑब्जेक्ट, जैसे फोटोबॉम्बर्स, स्ट्रे ऑब्जेक्ट, यहां तक कि परछाई या स्किन ब्लेमिश को भी हटा सकते हैं। यह विशेष रूप से ग्रुप फोटो या सेल्फी के लिए उपयोगी है, जहां कोई व्यक्ति या कोई अन्य अनचाही चीज़ फ्रेम में आ जाती है। इससे आप अपनी तस्वीर से ध्यान भटकाने वाले एलिमेंट्स, जैसे बैकग्राउंड में कचरा, साइनबोर्ड, या बिजली की लाइन आदि को भी हटा सकते हैं।

इसी तरह Samsung Galaxy A-सीरीज़ डिवाइस में ऐसे कई AI द्वारा उन्नत अद्भुत कैमरा फीचर्स हैं, जो GenZ की लाइफ को आसान और मोबाइल फोटोग्राफी को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने में सक्षम हैं।

इमेज रीमास्टर : इसकी मदद से एक टैप के साथ फोटो को रीमास्टर किया जा सकता है। यह किसी भी फोटो में जान फूंकने का काम करता है। इमेज रीमास्टर पिक्सेलेटेड फोटो में डिटेल्स, शार्पनेस, एक्सपोज़र, कलर्स इत्यादि डालते हुए उसे हाई-क्वालिटी बनाने का काम करता है।

इमेज रीमास्टर के साथ आप अपनी फैमिली की बहुत पुरानी तस्वीरों को ऐसे रीफ्रेश कर सकते हैं, मानो उसे आज के समय में कैप्चर किया गया हो। यह तस्वीरों में पिक्सेल्स को बढ़ाता है, रंगों में सुधार कर सकता है और किनारों को शार्प करता है। लो-रिज़ॉल्यूशन फोटो को भी इसके ज़रिये हाई-क्वालिटी में बदला जा सकता है। इसके ज़रिये आप अपनी तस्वीरों में आर्टिस्टिक इफेक्ट्स जोड़ सकते हैं और विंटेज फोटो को मॉडर्न लुक दे सकते हैं।

नाइटोग्राफी और नाइट पोर्ट्रेट : नाइटोग्राफी फीचर Galaxy A55 5G यूजर्स को कम रोशनी में भी आश्चर्यजनक रूप से वाइब्रेंट तस्वीरें खींचने में सक्षम बनाता है। नाइट पोर्ट्रेट और सुपर HDR वीडियो आपके सोशल मीडिया गेम को और बेहतर बना सकते हैं। रोशनी कम होने के बावजूद Galaxy A55 5G का AI द्वारा उन्नत कैमरा, सेटिंग्स को इस तरह से एडजस्ट करता है कि आपको बेहतरीन एक्सपोज़र और कलर्स से लैस एक हाई-क्वालिटी इमेज मिले। नाइटोग्राफी केवल पहाड़ों, नदी या ऊंची इमारतों के जंगलों तक सीमित नहीं है, बल्कि Galaxy A55 5G आपको चुनौतीपूर्ण रोशनी की स्थिति में बेहतरीन पोर्ट्रेट फोटो लेने में सक्षम बनाता है।

जगमग करती शहर की ऊंची इमारतों की लाइट्स हों, मंद रोशनी वाला इंटीरियर हो, या रोमांटिक कैंडललाइट डिनर हो, नाइटोग्राफी आपके शॉट्स को किसी प्रोफेशनल कैमरा से कैप्चर की गई तस्वीर जैसा लुक दे सकता है।

सिंगल टेक : Galaxy A55 5G के AI द्वारा उन्नत कैमरा से एक ही शॉट में विभिन्न प्रकार की फोटो कैप्चर कर सकते हैं। यह फीचर आपके आसपास के माहौल को जांचता है और अपने आप सबसे अच्छे शॉट्स को चुनता है। कैमरा ऐप के अंदर 'सिंगल टेक' मोड के ज़रिये आपको केवल कैप्चर बटन पर एक टैप करना है और यह फीचर बाकी सभी काम कर देता है। यह 10 सेकंड तक रिकॉर्ड कर सकता है। साथ ही एक ही बार में विभिन्न फिल्टर्स के साथ फोटो, हाइपरलैप्स, स्लो मोशन, रेगुलर वीडियो, लूपिंग वीडियो और विभिन्न प्रकार के बूमरैंग भी कैप्चर कर सकता है।

अब क्योंकि सिंगल टेक हाइपरलैप्स, स्लो-मोशन और बूमरैंग सहित कई प्रकार की फोटो और वीडियो के साथ-साथ 10-सेकंड की रिकॉर्डिंग भी कैप्चर कर सकता है, तो ऐसे में आप इसके ज़रिये जन्मदिन या शादी की पार्टी या अपने सामने हो रहे किसी फास्ट-पेस इवेंट में सभी को प्रभावित कर सकते हैं। केक कट करते समय या शादी में मेन कपल द्वारा कोई मोमेंट परफॉर्म करते समय आपको अन्य लोगों की तरह हर सेकंड एक अलग मोड में जाने के बजाय केवल सिंगल टेक का यूज करना है। यह 10 सेकंड में आपको उस मोमेंट की बहुत-सी फोटो और वीडियो देगा।

इमेज क्लिपर : यह फीचर आपको किसी भी तस्वीर से किसी भी ऑब्जेक्ट या व्यक्ति को आसानी से काटने और निकालने की सुविधा देता है। इसके ज़रिये आप तस्वीरों से ऑब्जेक्ट को कट कर पर्सनलाइज़्ड मीम्स और कोलाज बना सकते हैं। इसके अलावा, प्रोडक्ट प्रेज़ेंटेशन या मार्केटिंग मैटेरियल के लिए आप प्रोडक्ट को उनके बैकग्राउंड से अलग करने और उन्हें नई सेटिंग्स में रखने के लिए इमेज क्लिपर का उपयोग कर सकते हैं। विभिन्न तस्वीरों से ऑब्जेक्ट को कट कर उन्हें एक जगह सेट करके आप शानदार रचनात्मक आउटपुट हासिल कर सकते हैं।

लॉन्ग एक्सपोज़र : यह कैमरा फीचर आपको लंबी शटर स्पीड के साथ फोटो कैप्चर करने देता है। यह कम रोशनी में तस्वीरें लेने, पानी या ट्रैफिक के फ्लो को ब्लर करने और लाइट ट्रेल्स को कैप्चर करने में मदद करता है और आपको प्रोफेशनल कैमरा जैसे रिज़ल्ट मिलते हैं।

लॉन्ग एक्सपोजर फोटोग्राफी के साथ आप पानी के फ्लो को आकर्षक तरीके से कैप्चर कर सकते हैं। चाहे वह झरना हो, शांत झील हो, या समुद्र की लहरें हों, लॉन्ग एक्सपोजर आपको किसी बेहतरीन पेंटिंग जैसे शॉट्स निकालकर दे सकता है। इससे सिटीस्केप भी जबरदस्त लगता है, जिसमें गाड़ियों की लाइट्स का ट्रेल, धुंधली भीड़ या सिटी लाइट्स का सॉफ्ट ग्लो कैप्चर होगा।

कुल मिलाकर Galaxy A55 5G के ज़रिये आप अपनी तस्वीरों को अन्य लोगों की तरह केवल कैप्चर नहीं करते, बल्कि उन्हें तराशकर एक बिल्कुल नया फील देते हैं। इसलिए Samsung Galaxy A55 5G और Galaxy A35 5G के साथ 'केवल तस्वीरें न लें, अपनी तस्वीर स्वयं बनाएं।'

अपने Galaxy A55 5G के AI द्वारा उन्नत कैमरा से शनाया को इम्प्रेस करने के बाद अगली फिल्म में हम देखते हैं कि कैसे Samsung Knox का सिक्योरिटी फीचर रोहन को शनाया के और करीब ले जाता है। इसमें दिखाया गया है कि रोहन शनाया को अपने Galaxy A55 5G में मौजूद Samsung Knox सिक्योर्ड फोल्डर के बारे में बताता है। सिक्योर्ड फोल्डर आपके खास पलों को प्राइवेट रखने का काम करता है और साथ ही आपके डेटा और एप्लिकेशन को सुरक्षित भी रखता है।

Samsung Knox Vault, Galaxy A55 5G में बिल्ट-इन आता है और डेटा को दुर्भावनापूर्ण अटैक से बचाने के लिए हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर प्रमाणीकरण का यूज करता है। Knox Vault साइबर अटैक, वायरस और डेटा लीक से भी बचाता है। रोहन इसी Knox सिक्योरिटी फीचर के बारे में शनाया को बताता है कि सिक्योर्ड फोल्डर का इस्तेमाल करके तस्वीरें कैसे सुरक्षित रहती हैं और वह प्राइवेट शेयर फीचर का उपयोग करके अपनी तस्वीरें, निजी तौर पर कैसे साझा कर सकते हैं।

नए Galaxy A55 5G और Galaxy A35 5G स्मार्टफोन GenZ के लिए आदर्श हैं, क्योंकि ये दोनों स्टाइल, इनोवेशन और प्रैक्टिकैलिटी के जबरदस्त कॉन्बिनेशन के साथ आते हैं। इनके AI द्वारा उन्नत कैमरा, Knox सिक्योरिटी इन्हें मार्केट में मौजूद प्रतिद्वंदियों से बिल्कुल अलग खड़ा करते हैं।

जब आप Galaxy A55 5G या Galaxy A35 5G खरीदते हैं, तो आपको एक नहीं, कई आकर्षक ऑफर मिलेंगे। विशेष ऑफर केवल सीमित समय अवधि के लिए वैध हैं।

दो महीने के निःशुल्क YouTube प्रीमियम और 100GB क्लाउड स्टोरेज सहित Microsoft 365 बेसिक की छह महीने की मेंबरशिप के बेनिफिट्स के साथ इन निम्नलिखित ऑफर्स का फायदा उठाएं :

Buy Now

  • Galaxy A55 5G, 36,999 रुपये से शुरू
  • Galaxy A35 5G, 27,999 रुपये से शुरू

बिना लागत के आसान किश्त विकल्प भी उपलब्ध।

Buy Now

  • Galaxy A55 5G की शुरुआती कीमत 1,792 रुपये प्रतिमाह
  • Galaxy A35 5G की शुरुआती कीमत 1,723 रुपये प्रतिमाह

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;