कैंसर से जूझ रहे बॉक्सर की मदद के लिए आगे आए मुक्केबाज विजेंदर सिंह, उठाया यह कदम

कैंसर से जूझ रहे डिंकों सिंह की मदद के लिए मुक्केबाज विजेंदर सिंह और मनोज कुमार धन जुटाने का काम करने वाले हैं

कैंसर से जूझ रहे बॉक्सर की मदद के लिए आगे आए मुक्केबाज विजेंदर सिंह, उठाया यह कदम

विजेंदर सिंह और मनोज कुमार मदद को आगे आए

खास बातें

  • कैंसर से जुझ रहे मुक्केबाज डिंको सिंह की मदद के लिए आगे आए विजेंदर सिंह
  • इलाज के लिए 1 लाख से ज्यादा रकम जुटाने का किया काम
  • डिंको सिंह को कैंसर के इलाज के लिए मणिपुर से दिल्ली लाया जाएगा

पूर्व भारतीय मुक्केबाज डिंको सिंह (Dingko Singh) को 25 अप्रैल को कैंसर के इलाज के लिए मणिपुर से दिल्ली ले जाया जाएगा, मंगलवार को बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) के कार्यकारी निदेशक आरके साचेती ने इस बात की जानकारी दी है. सचेती ने एएनआई को बताया, "बीएफआई के अध्यक्ष अजय सिंह ने आज डिंको सिंह से बात की और उन्हें जरूरी मदद देने का आश्वासन दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट की एयर एम्बुलेंस 25 अप्रैल को दिल्ली के लिए डिंको सिंह को एयरलिफ्ट करेगी. बता दें कि कैंसर से जूझ रहे डिंकों सिंह की मदद के लिए मुक्केबाज विजेंदर सिंह (Vijender Singh) और मनोज कुमार (Manoj Kumar) धन जुटाने का काम करने वाले हैं. 

इन दोनों के अलावा कुछ अन्य मुक्केबाजों और कोचों ने व्हॉट्सएप ग्रुप बनाया है और सभी मिलकर एक लाख रुपये एकत्र करके सीधे डिंको के खाते में मदद के तौर पर भेजे जाएंगे. गौरतलब है कि डिंको ने बैंकॉक में आयोजित 1998 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहे थे. उन्हें अर्जुन अवॉर्ड और पद्म पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है. विजेंदर ने इस बारे में कहा कि, हमने मिलकर 1 लाख से ज्यादा रकम जुटा ली है. सभी ने दिल खोलकर अपनी ओर से मदद की है. मैंने 25000 रुपये दिये हैं तो किसी ने 11000 दिए हैं. उन्होंने कहा कि डिंको हमारा हीरों है. उनको देखकर ही हम बड़े हुए हैं. हर मुक्केबाज का फर्ज है इस संकट की घड़ी में मदद के लिए आगे आए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि खेल मंत्रालय के सूत्रों ने एएनआई को बताया, "खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने मणिपुर के मुख्यमंत्री से बात की है और उनसे डिंको सिंह को हर संभव सहायता देने का अनुरोध किया है. डिंको सिंह को इम्फाल में चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है. इस मामले पर डिंको सिंह ने कहा है कि डॉक्टरों ने उन्हें रेडिएशन थेरेपी करवाने के लिए कहा था, लेकिन यह केवल दिल्ली में ही किया जा सकता है.देश भर में लागू लॉकडाउन के कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)