Japan Open: पीवी सिंधु दूसरे राउंड में हारकर बाहर, के.श्रीकांत क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे

Japan Open: पीवी सिंधु दूसरे राउंड में हारकर बाहर, के.श्रीकांत क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे

पीवी सिंधु की हार से टूर्नामेंट में भारत की उम्‍मीदों को करारा झटका लगा है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • गाओ फांगजी ने 21-18, 21-19 से हराया
  • वरीयता में सिंधु ने 11 स्‍थान नीचे हैं सिंधु
  • चीनी खिलाड़ी ने सिंधु को दूसरी बार दी है मात

भारत की नंबर वन महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु प्रतिष्ठित जापान ओपन टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. उन्‍हें टूर्नामेंट के दूसरे दौर में आज यहां हार का सामना करना पड़ा. रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु को दूसरे राउंड के मैच में चीन की गाओ फांगजी  ने सीधे गेम में 21-18, 21-19 से पराजित किया. सिंधु ने हाल ही में इंडोनेशिया में हुए एशियन गेम्‍स 2018 में भी रजत पदक हासिल किया था. पीवी सिंधुपर थकान हावी रही जिससे उन्हें सीधे गेम में शिकस्त का सामना करना पड़ा .उधर, पुरुष वर्ग में किंदाबी श्रीकांत ने टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल में स्‍थान बना लिया है. दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत को जीत के लिए अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा और वह हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट के खिलाफ 21-15 21-14 की जीत के साथ एशियाई खेलों में मिली हार का बदला चुकता करने में भी सफल रहे. राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता सातवें वरीय श्रीकांत अगले दौर में कोरिया के ली डोंग क्युन से भिड़ेंगे.

..जब गोपीचंद को बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए गिरवी रखना पड़ा था अपना घर

फांगजी ने सिंधु को 55 मिनट तक चले मुकाबले में हराकर बाहर का रास्‍ता दिखाया. यह पहली बार नहीं है जब सिंधु को फांगजी के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. दोनों दूसरी बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं. इससे पहले, फांगजी ने सिंधु को पिछले साल चीन ओपन में भी मात दी थी. गौरतलब है कि फांगजी विश्‍व वरीयता में पीवी सिंधु ने 11 स्‍थान नीचे हैं.


वीडियो: वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में पदक जीतकर लौटीं पीवी सिंधु

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले सिंधु ने टूर्नामेंट में अपने पहले राउंड के मैच में सायाका ताकाहाशी को शिकस्‍त दी थी. उन्‍होंने ताकाहाशी के खिलाफ इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-17, 7-21, 21-13 से जीत हासिल की थी. पुरुष वर्ग के ड्रॉ में हालांकि अन्‍य भारतीयों को हार का सामना करना पड़ा. एचएस प्रणय को जाइंट किलर इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. सिंधु के लिए मौजूदा सत्र काफी व्यस्त रहा है. वह पांच फाइनल में पहुंचने में सफल रहीं जिसमें राष्ट्रमंडल खेल, विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेल जैसी तीन बड़ी प्रतियोगिताएं भी शामिल रहीं. पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी को चीन के ही जिटिंग और टेन कियांग की जोड़ी के खिलाफ 18-21 21-16 12-21 से हार का सामना करना पड़ा जबकि प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी को चेन पेंग सून और गोह ल्यू यिंग की मलेशिया की जोड़ी के हाथों 16-21 16-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी. (इनपुट: एजेंसी)